बिहार

bihar

ETV Bharat / state

PM मोदी के राहत पैकेज पर बिहार में सियासत, RJD ने पैकेज को बताया चुनावी ऐलान

राजद नेता भाई वीरेंद्र ने केंद्र सरकार की ओर से घोषणा की गई विशेष पैकेज को ढ़कोसला बताते हुए कहा कि चुनावी साल है. जिस वजह से फिर से एक बार प्रधानमंत्री ने देश को ठगने का काम किया है.

By

Published : May 13, 2020, 12:05 PM IST

राजद नेता भाई विरेंद्र
राजद नेता भाई विरेंद्र

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार की देर शाम देश को संबोधित करते हुए करोना महामारी में 20 लाख करोड़ पैकेज की घोषणा की है. पीएम मोदी के इस घोषणा के बाद प्रदेश में सियासत की बयार बहने लगी है. इस योजना को राजद को चुनावी घोषणा बताते हुए कहा कि आने वाले दिनों में कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. चुनाव के मद्देनजर केंद्र सरकार ने घोषणा का ऐलान किया है.

'गरीबों को सुविधा मुहैया नहीं करवा रही सरकार'
राजद के मुख्य प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने कहा कि केंद्र सरकार किसान गरीब और छोटे व्यापारियों को कोई भी सुविधा मुहैया नहीं करवा पा रही है. प्रधानमंत्री घोषणा के अलावा इस महामारी के समय में कुछ नहीं कर पा रहे हैं. राज्य सरकार और केंद्र सरकार को देश की जनता से कोई मतलब नहीं है. उन्हें सिर्फ और सिर्फ अपनी सत्ता से प्रेम है.

'लॉक डाउन के अवधि बढाने को समर्थन'
राजद नेता भाई वीरेंद्र ने केंद्र सरकार की ओर से घोषणा की गई विशेष पैकेज को ढ़कोसला बताते हुए कहा कि चुनावी साल है. जिस वजह से फिर से एक बार प्रधानमंत्री ने देश को ठगने का काम किया है. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तरफ से लॉक डाउन की अवधि को बढ़ाने के संंकेत को राजद नेता ने अपना पूर्ण समर्थन दिया है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'बिहार में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण'
भाई वीरेंद्र ने कहा कि बिहार में लगातार करोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. इसलिए बिहार में लॉक डाउन की अवधि को बढ़ाना चाहिए. लेकिन प्रदेश के जिन जिलों में रेड जोन नहीं है. वहां पर रियायत भी देना बहुत जरूरी है. उन्होंने राज्य सरकार और केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अब व्यापार में भी ढ़ील देने की जरूरत है. क्योंकि राज्य सरकार और केंद्र सरकार ने मिलकर देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है.

तेजस्वी की वापसी पर साधी चुप्पी
तेजस्वी यादव के वापस लौटने पर राजद नेता ने चुप्पी साध ली. उन्होंने कहा कि तेजस्वी बिहार में नहीं थे तब भी नेता प्रतिपक्ष राजद के सभी नेताओं से लगातार संपर्क में थे. तेजस्वी जनता को सुविधा मुहैया करवाने को लेकर पार्टी नेता को लगातार निर्देशित कर रहे थे. जिसके आधार पर छोटे से लेकर बड़े कार्यकर्ता आम जनता की सेवा में लॉक डाउन के दौरान तत्परता से खड़े रहे. बिहार समेत बिहार के बाहर दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों को राजद कोरोना महामारी के समय में सुविधा मुहैया करवा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details