बिहार

bihar

RJD ने जारी किया नया पोस्टर, लिखा- 'नई सोच नया बिहार, युवा सरकार अबकी बार'

By

Published : Sep 6, 2020, 12:06 PM IST

Updated : Sep 6, 2020, 12:29 PM IST

आगामी विधानसभा चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए सभी पार्टिया जोर-शोर से लग गई हैं. साथ ही पार्टियों के बीच पोस्टर वार भी देखने को मिल रहा है.

rjd
rjd

पटनाःविधानसभा चुनाव को लेकर आरजेडी पूरी तरह से चुनावी मोड में आ गई है. प्रदेश कार्यालय के बाहर नया स्लोगन 'नई सोच नया बिहार, युवा सरकार अबकी बार' के साथ पार्टी ने पोस्टर जारी किया है. स्लोगन के सहारे आरजेडी ने सरकार को घेरने की कोशिश की है.

'बिहार में युवा सरकार'
आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां पोस्टर के माध्यम से लोगों के बीच पैठ बनाने की कोशिश कर रही हैं. इससे पहले जेडीयू ने पोस्टर जारी किया था. पोस्टर में लिखा था 'विकसित बिहार नीतीश कुमार' इसके जवाब में तेजस्वी यादव ने भी नया पोस्टर जारी कर बिहार में युवा सरकार बनाने की बात की है.

RJD ने जारी किया नया पोस्टर

'चुने जाएंगे नई सोच वाले नेता'
आरजेडी ने अपने नए पोस्टर के जरिए साफ कर दिया है कि बिहार में इस बार नई सोच वाले नेता चुने जाएंगे. नीतीश कुमार अब पुराने हो गए हैं. पार्टी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को हर मुद्दे पर घेरने की कोशिश कर रही है. साथ ही इस पोस्टर से आरजेडी युवा वोटरों को आकर्षित करना चाहती है.

जेडीयू की प्रतिक्रिया
पोस्टर वार का ये कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले आरजेडी और लालू परिवार को लेकर जेडीयू ने कई पोस्टर जारी किए हैं. जिसके जरिए पार्टी ने आरजेडी को घेरने की कोशिश की थी. बहरहाल बिहार की सियासत में पोस्टर वार की एंट्री हो चुकी है. अब देखना होगा कि तेजस्वी के इस पोस्टर के बाद जेडीयू की तरफ से क्या प्रतिक्रिया आती है.

RJD का नया पोस्टर

चुनाव को लेकर गाइडलाइन्स जारी
बता दें कि चुनाव आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर गाइडलाइन्स जारी कर दिया है. कोरोना काल में चुनावन होना तय है. इसे देखते हुए सभी पार्टियां पोस्टर के जरिए एक दूसरे पर वार कर रही हैं. विपक्ष लगातार सरकार को बाढ़ और कोरोना जैसे मुद्दे पर घेरने का काम कर रहा है.

Last Updated : Sep 6, 2020, 12:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details