बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नीतीश अमेरिकन गर्लफ्रेंड वाले बयान पर बिफरी RJD, कहा.. ये बिहारियों का अपमान, माफी मांगे BJP

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश को अमेरिकन गर्लफ्रेंड बताने वाले बयान पर बिहार में सियासी बवाल मच गया है. आरजेडी ने बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर आपत्ति जताई और कहा कि ये पूरे बिहार का अपमान है. पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : Aug 19, 2022, 7:31 AM IST

CM Nitish Kumar
Kailash Vijayvargiya Big Comments

पटना: बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (BJP General Secretary Kailash Vijayvargiya) का नीतीश पर दिया गया बयान आरजेडी को अच्छा नहीं लगा. उन्होंने जेडीयू से पहले इसपर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये बिहार का अपमान है. बिहारियों का अपमान है. बता दें कि भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की तुलना 'अमेरिकन गर्लफ्रेंड' से किये जाने पर तीखी प्रतिक्रिया दी (RJD Reaction On BJP). राजद प्रवक्ता ने भाजपा नेता द्वारा दिए गए इस बयान को बिहार का अपमान बताते हुए भाजपा से सार्वजनिक रूप से माफी मांगने को कहा है.

ये भी पढ़ें- Kailash Vijayvargiya Big Comments बिहार के मुख्यमंत्री को बताया अमेरिकी लड़की, जो हर हफ्ते बदल लेती हैं बॉयफ्रेंड

''जब बिहार में जब राजनीतिक उथल-पुथल मची थी उस वक्त मैं अमेरिक में था. तब वहां चर्चा के दौरान अमेरिका में किसी ने कहा कि ऐसा तो हमारे यहां होता है यहां लड़कियां कभी भी अपना बॉयफ्रेंड बदल लेती हैं. मुख्यमंत्री की भी ऐसी ही पोजीशन है, कब किस से हाथ मिला लें और कब किसका हाथ छोड़ दें''- कैलाश विजयवर्गीय, बीजेपी महासचिव



आरजेडी ने बीजेपी पर किया हमला: राजद ने कहा कि नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री हैं और एक मुख्यमंत्री के खिलाफ भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव द्वारा की गई अमर्यादित टिप्पणी सभी बिहार वासियों के लिए मर्माहत करने वाली है‌. किसी जिम्मेदार पद पर बैठे हुए व्यक्ति से किसी राज्य के मुख्यमंत्री पर ऐसी टिप्पणी की अपेक्षा नहीं की जा सकती है. यह भाजपा का संस्कार भले ही हो पर भारतीय संस्कार ऐसी टिप्पणी का इजाजत नहीं देता है. बिहार में सत्ता छीन जाने से भाजपा इस कदर बौखला गई है कि वह शब्दों की मर्यादा भी भूल चुकी है.


कैलाश विजयवर्गीय का बयान: बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर बड़ा बयान दिया था. उन्होंने हाल ही में बिहार की राजनीति में हुए घटनाक्रम पर तीखा कटाक्ष किया. नीतीश कुमार के आरजेडी के साथ गठबंधन करने और तेजस्वी यादव को उप मुख्यमंत्री बनाए जाने के मामला में विजयवर्गीय ने कहा कि जिस तरह अमेरिका में लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड बदलती रहती है ठीक वही स्थिति बिहार के मुख्यमंत्री की है. इसके अलावा उन्होंने प्रदेश की राजनीति से जुड़े कई मुद्दों पर भी अपनी राय रखी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details