बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सर्वदलीय बैठक का आमंत्रण नहीं मिलने से RJD सांसदों में गुस्सा, किया शांतिपूर्ण प्रदर्शन

आरजेडी के राज्यसभा सांसदों ने शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक में नहीं बुलाए जाने के विरोध में शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा कि हमें आमंत्रण नहीं मिला, हम आहत हैं.

By

Published : Jun 19, 2020, 5:06 PM IST

Updated : Jun 19, 2020, 5:31 PM IST

राज्यसभा सांसदों ने किया शांतिपूर्ण प्रदर्शन
राज्यसभा सांसदों ने किया शांतिपूर्ण प्रदर्शन

नई दिल्ली/पटना:भारत-चीन सीमा विवाद पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को डिजिटल सर्वदलीय बैठक बुलायी. इस बैठक में राष्ट्रीय जनता दल को आमंत्रित नहीं किया गया था. इसके विरोध में राजद सांसदों ने संसद में गांधी स्टैच्यू के सामने शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन किया.

इस दौरान राजद के 5 में से 4 राज्यसभा सांसद मौजूद रहे. शांतिपूर्ण प्रदर्शन में मनोज झा, मीसा भारती, एडी सिंह और प्रेम गुप्ता शामिल रहे. इस दौरान मनोज झा ने कहा कि मैं पीएम मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से कहना चाहता हूं कि अभी देश में सब एकजुट रहें, यह सबसे जरुरी है. हम पूरी तरह केंद्र सरकार के साथ हैं. लेकिन हमें आमंत्रण नहीं मिला इससे जरूर आहत हैं.

संसद के बाहर राज्यसभा सांसदों का प्रदर्शन

राजद को निमंत्रण न मिलना दुर्भाग्यपूर्ण
मनोज झा ने कहा कि हमें और पूरे बिहार को इस बात से कष्ट हुआ कि सर्वदलीय बैठक में राजद को आमंत्रित नहीं किया गया. राजद के कुल 5 सांसद हैं. हमारी भी कुछ शंका है, कुछ सलाह और सुझाव है. हमें भी सवाल करना था लेकिन हमें आमंत्रण ही नहीं दिया गया जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है.

शहीद हुए बिहार रेजिमेंट के जवान
आरजेडी नेता मनोज झा ने कहा कि संसद में गांधी स्टैच्यू के सामने हम यह कहने आए हैं कि जब राष्ट्र की सुरक्षा से जुड़े गंभीर प्रश्न हैं तो उसमें हृदय विशाल करके, तमाम चीजों को दरकिनार करके सभी दलों के सुझाव को सुनना चाहिए था. एलएसी पर चीन के साथ हुई झड़प में बिहार के 5 जवान शहीद हुए हैं इसलिए सर्वदलीय बैठक में हम लोग कई बात कहना चाहते थे. उन्होंने आगे कहा कि यह वक्त राजनीति करने का नहीं है.

Last Updated : Jun 19, 2020, 5:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details