बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिस्कोमान के प्याज बेचने पर सरकार लगा रही थी रोक, आरजेडी ने किया सदन में विरोध

बिहार में प्याज 80 रुपये से लेकर 100 रुपये किलो के बीच बिक रहा है. वहीं बिस्कोमान आम लोगों को 35 रुपये किलो प्याज उपलब्ध करवा रही है. जिसको लेकर पटना जिला प्रशासन विधि व्यवस्था का हवाला देकर प्याज की बिक्री पर रोक लगाना चाहता है. वहीं इस मुद्दे  को आरजेडी ने बिहार विधानसभा में उठाया है.

आरजेडी ने किया सदन में विरोध
आरजेडी ने किया सदन में विरोध

By

Published : Nov 28, 2019, 2:23 PM IST

पटना: बिस्कोमान बिहार में आम लोगों को 35 रुपये किलो प्याज उपलब्ध करा रही है. लेकिन प्रशासनिक अधिकारी विधि व्यवस्था के नाम पर प्याज की बिक्री पर रोक लगाना चाहते हैं. प्रशासन की इस बात पर आरजेडी ने विरोध जताया है. वहीं मामला सदन में भी उठाया गया और रोक हटाने की मांग की गई. जिसके बाद सरकार की ओर से भी विपक्ष को आश्वासन दिया गया.

आरजेडी ने किया सदन में विरोध

प्याज के दाम पर भड़के आरजेडी नेता
बिहार में प्याज 80 रुपये से लेकर100 रुपये किलो के बीच बिक रहा है. वहीं बिस्कोमान आम लोगों को 35 रुपये किलो प्याज उपलब्ध करवा रही है. जिसको लेकर पटना जिला प्रशासन विधि व्यवस्था का हवाला देकर प्याज की बिक्री पर रोक लगाना चाहती है. वहीं इस मुद्दे को आरजेडी ने बिहार विधानसभा में उठाया.

आरजेडी नेता ने लगाए नीतीश पर आरोप
आरजेडी विधायक भोला यादव ने कहा कि सरकार बिक्री पर लगी रोक को शीघ्र हटाए और आम लोगों को कैसे सस्ती कीमत पर प्याज मिले इसके लिए साधन उपलब्ध कराए. आरजेडी नेता भाई वीरेंद्र ने कहा कि मुख्यमंत्री अपने गिरीश जिले के व्यापारियों को लाभ पहुंचाने के लिए प्याज की बिक्री पर रोक लगवा रहे हैं. भाई बिरेंद्र ने कहा कि मुख्यमंत्री अगर अगली बार चुनाव जीत गए तो वह राजधानी नालंदा लेकर चले जाएंगे.

बीजेपी विधायक संजय सरावगी

सरकार ने सदन में दिया आश्वासन
बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने कहा कि प्याज की बढ़ती कीमत से हम लोग भी चिंतित हैं. विपक्ष की ओर से प्याज के मुद्दे को उठाए जाने पर सरकार ने जवाब भी दिया है. सरकार की ओर से कहा गया है कि प्याज की बिक्री पर रोक नहीं लगाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details