बिहार

bihar

Bihar Politics: वैश्य वोटरों को गोलबंद करने की तैयारी, बिहार प्रदेश तैलिक साहू सभा चुनाव में RJD ने मारी बाजी

By

Published : Jun 30, 2023, 5:45 PM IST

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी पार्टियां तैयारी शुरू कर दी है. जातीय समीकरण को दुरुस्त किया जा रहा है. बिहार की राजनीति में यह माना जाता है कि तेली, साहू और वैश्य समाज के लोग बीजेपी के वोटर हैं. लेकिन, राजद बिहार प्रदेश तैलिक साहू सभा के जरिए इस समाज के वोटरों को अपने पक्ष में करने की तैयारी कर रहा है. पढ़ें, पूरी खबर.

रणविजय साहू
रणविजय साहू

रणविजय साहू, राजद विधायक.

पटना: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी पार्टियां जातीय समीकरण के हिसाब से वोटरों को रिझाने को कोशिश में जुटी हुई है. पहले से यह माना जाता है कि तेली, साहू और वैश्य समाज के लोग बीजेपी के वोटर हैं. राजद इस बार बिहार प्रदेश तैलिक साहू सभा के जरिए इस समाज के वोटरों को अपने पक्ष में करने की तैयारी कर रहा है. राजद विधायक रणविजय साहू ने इसको लेकर पूरे बिहार में अभियान चलाया है.

इसे भी पढ़ेंः नालंदाः तैलिक साहू सभा​​​​​​​ चलाएगा सदस्यता अभियान, 2 लाख सक्रिय सदस्य बनाने का लक्ष्य

"हमारी आबादी 7 प्रतिशत है. उसके अनुसार सत्ता में भी हिस्सेदारी मिलनी चाहिए और इस लड़ाई को हम लड़ेंगे. हम सरकार से इस समाज के हक की लड़ाई लड़ रहे हैं. बहुत जल्द छत्तीसगढ़ की तर्ज पर तेली घानी आयोग बिहार में बनाने की मांग सरकार से करेंगे"- रणविजय साहू, राजद विधायक

तेली घानी आयोग: राजद विधायक रणविजय साहू बिहार प्रदेश तैलिक संघ के अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है. उन्होंने दावा किया है कि वैश्य समाज का वोट इस बार महागठबंधन के पक्ष में जाएगा. उन्होंने कहा कि हम सरकार से इस समाज के हक की लड़ाई लड़ रहे हैं. बहुत जल्द छत्तीसगढ़ की तर्ज पर तेली घानी आयोग बिहार में बनाने की मांग सरकार से करेंगे. उन्होंने कहा कि समाज की भलाई के लिए जितना हो सकेगा हमारी सरकार करेगी और उसे हम करवाने का काम करेंगे.

वैश्य वोट बैंक में सेंधमारीः कुल मिलाकर देखे तो बिहार में राजद ने वैश्य तेली साहू जाति के वोट बैंक में सेंध लगाने की कोशिश शुरू कर दी है. इसका जिम्मा राजद विधायक रणविजय साहू को दिया गया है. अब देखना है कि बिहार प्रदेश तैलिक साहू सभा के माध्यम से राजद कितना इस समाज के लोगों को अपनी तरफ मोड़ने में कामयाब रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details