बिहार

bihar

ETV Bharat / state

RJD में संगठन चुनाव शुरू, डेलिगेट्स करेंगे नए प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव

संगठन चुनाव की शुरुआत हो चुकी है. इसको लेकर आरजेडी कार्यालय में तैयारी की जा रही है. आरजेडी पार्टी के नेता और राष्ट्रीय सहायक निर्वाचन पदाधिकारी चितरंजन गगन ने बताया कि संगठन में स्तर का चुनाव चल रहा है. बिहार के ज्यादातर जिलों में पंचायत और प्रखंड स्तर का चुनाव हो रहा है.

By

Published : Nov 18, 2019, 2:34 PM IST

RJD में संगठन चुनाव शुरू

पटना: संगठन चुनाव की तैयारी को लेकर राष्ट्रीय जनता दल कार्यालय में गरमाहट बनी हुई है. इसके लिए राज्य से नेता और कार्यकर्ता लगातार कार्यालय में जुट रहे हैं. पंचायत स्तर के प्रतिनिधि प्रखंड स्तर के प्रतिनिधि को चुनेंगे. जिसके बाद आखिरकार अगले महीने में राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के साथ चुनाव कार्य पूरा हो जाएगा.

संगठन चुनाव की तैयारी में जुटी आरजेडी
दरअसल, संगठन चुनाव की शुरुआत हो चुकी है. इसको लेकर आरजेडी कार्यालय में तैयारी की जा रही है. आरजेडी पार्टी के नेता और राष्ट्रीय सहायक निर्वाचन पदाधिकारी चितरंजन गगन ने बताया कि संगठन में स्तर का चुनाव चल रहा है. बिहार के ज्यादातर जिलों में पंचायत और प्रखंड स्तर का चुनाव हो रहा है. जिसके बाद प्रखंड स्तर के बाद जिला स्तर के डेलीगेट चुने जाएंगे. उन्होंने कहा कि फिर डेलिगेट्स प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव करेंगे. फिलहाल प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में सिर्फ वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे का नाम सामने आ रहा है.

RJD में संगठन चुनाव शुरू

25 नवंबर को नॉमिनेशन फाइल होगा
जानकारी के अनुसार नए प्रदेश अध्यक्ष के दौर में सिर्फ रामचंद्र पूर्वे का नाम ही है. हालांकि 25 नवंबर को नॉमिनेशन के दिन पता चल पाएगा कि क्या कोई और प्रदेश अध्यक्ष की रेस में है या नहीं. वहीं अगले महीने 9 और 10 दिसंबर के बीच राष्ट्रीय कार्यकारिणी का गठन होगा और राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होगा.

संगठन चुनाव की शुरुआत करते नेता

यह भी पढ़े-पटना: स्वतंत्रता सेनानी बटुकेश्वर दत्त मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने दी श्रद्धांजलि

10 दिसंबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव
आरजेडी ने इस साल पंचायत, प्रखंड स्तर पर आरक्षण का प्रावधान भी किया है. जिसमें अति पिछड़ा और एससी, एसटी को विशेष महत्व दिया गया है. बता दें कि 3 दिसंबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए नॉमिनेशन होगा. जिसके बाद 9 दिसंबर को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी. फिर 10 दिसंबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details