बिहार

bihar

ETV Bharat / state

CAG की रिपोर्ट पर RJD ने साधा निशाना, JDU ने कहा PAC की अनुशंसा पर होगी कार्रवाई

सीएजी की रिपोर्ट को लेकर बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है. आरजेडी ने इस रिपोर्ट को लेकर कहा है कि सीएजी ने रिपोर्ट में जो कुछ कहा है, हम लोग पहले से आरोप लगाते रहे हैं.

By

Published : Mar 20, 2020, 10:10 AM IST

Updated : Mar 20, 2020, 10:28 AM IST

report
report

पटना: नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (सीएजी) ने 31 मार्च 2018 को समाप्त हुए साल का जो रिपोर्ट दिया है, उसमें विभागों में कई प्रकार के वित्तीय अनियमितता का जिक्र है. सीएजी की रिपोर्ट पर अब सियासत भी शुरू हो गई है. आरजेडी की ओर से कहा जा रहा है कि सीएजी ने रिपोर्ट में जो कुछ कहा है, हम लोग पहले से आरोप लगाते रहे हैं. वहीं, जदयू ने कहा है कि यह प्रक्रिया है और पीएसी के अनुशंसा के बाद कार्रवाई भी होती है.

सीएजी रिपोर्ट पर सियासत
वित्तीय वर्ष 2018 31 मार्च तक समाप्त हुए हैं. वर्ष का प्रतिवेदन सीएजी ने जो दिया है उसको लेकर सियासत होने लगी है. आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी का कहना है कि हम लोग लगातार कहते रहे हैं कि बिहार में 55 घोटाले हुए हैं और नीतीश सरकार में लूट और भ्रष्टाचार चरम पर है. सीएजी ने भी अपनी रिपोर्ट में उसी का जिक्र किया है. मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि बिहार में मार्च लूट भी हो रही है.

पेश है रिपोर्ट
वहीं, सत्ताधारी दल जदयू के प्रवक्ता राजीव रंजन का कहना है कि सीएजी का रिपोर्ट एक सुविचारित प्रक्रिया का हिस्सा है और इसे लोक लेखा समिति को दिया गया है. अब पीएसी जांच के बाद अपनी अनुशंसा करेगा, फिर सरकार उस पर कार्रवाई करेगी.विपक्ष को हमला करने का मिला मौकाबिहार सरकार दावा करती रही है कि वित्तीय प्रबंधन के मामले में पूरे देश में बिहार बेहतर कार्य कर रहा है. लेकिन सीएजी की रिपोर्ट में एक बार फिर से कई विभागों में बड़े पैमाने पर वित्तीय अनियमितता का जिक्र है और इसी पर विपक्षी दल आरजेडी को हमला करने का मौका मिल गया है.
Last Updated : Mar 20, 2020, 10:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details