बिहार

bihar

ETV Bharat / state

CM आवास के बाहर धरने पर बैठे RJD विधायक सरोज यादव तो पुलिस ने हिरासत में लिया

आरजेडी विधायक सरोज यादव ने पत्र लिखकर बिहार में बिगड़ते लॉ एंड आर्डर पर आपत्ति जताई थी. उन्होंने प्रदेश में बढ़ते अपराध को लेकर आमरण अनशन का ऐलान किया था.

By

Published : Sep 20, 2019, 1:38 PM IST

Updated : Sep 20, 2019, 2:23 PM IST

पुलिस ने विधायक को हिरासत में लिया

पटना: भोजपुर जिले के बड़हरा विधानसभा क्षेत्र से आरजेडी विधायक सरोज यादव एक अणे मार्ग पर धरना पर बैठे थे. पुलिस ने वहां पहुंचकर उन्हें हिरासत में ले लिया है. दरअसल, उन्होंने सीएम को पत्र लिखकर सुरक्षा की गुहार लगाई थी. मांग पूरी नहीं होने पर वह शुक्रवार को धरने पर बैठे. लेकिन, मजिस्ट्रेट ने विधायक को रोका. मजिस्ट्रेट ने उन्हें समझाया कि यह प्रतिबंधित स्थल है, यहां धरना नहीं दिया जा सकता. लेकिन, विधायक सरोज यादव जिद्द पर अड़े रहे. बाद में पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया.

सरोज यादव का बयान

गौरतलब है कि आरजेडी विधायक सरोज यादव ने पत्र लिखकर बिहार में बिगड़ते लॉ एंड आर्डर पर आपत्ति जताई थी. उन्होंने प्रदेश में बढ़ते अपराध को लेकर आमरण अनशन का ऐलान किया था. सीएम को लिखे पत्र ने उन्होंने पिछले दिनों हुई सारी घटनाओं का जिक्र किया. कई बार शिकायत के बावजूद कोई कार्यवाही ना होने पर विधायक ने अनशन देने की बात कही थी.

धरने पर बैठे थे विधायक

क्या है मामला?
बता दें कि बड़हरा के आरजेडी विधायक सरोज यादव के आवास पर कुछ हफ्तों पहले ही उनके बड़हरा स्थित आवास के पास फायरिंग की गई थी. जिस दौरान उनका एक रिश्तेदार बाल-बाल बचा था. अब उनसे 10 लाख रंगदारी मांगने का मामला सामने आया. साथ ही उन्हें फोन पर धमकी भरा मैसेज आया.

सीएम को पत्र लिख लगाई थी सुरक्षा की गुहार

आत्मदाह करने की दी थी धमकी
जिसके बाद आरजेडी विधायक ने लगातार उनके साथ घट रही घटनाओं की जानकारी पुलिस के दी. उन्होंने कहा कि उनका पूरा परिवार दहशत में है. उन्होंने पुलिस प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए. इसके साथ ही उन्होंने जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की. गिरफ्तारी ना होने पर विधायक सरोज यादव ने आत्मदाह करने की धमकी भी दी थी.

धरने पर बैठे सरोज यादव
Last Updated : Sep 20, 2019, 2:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details