बिहार

bihar

BJP Leaders Security Increased: 'जिसे ...भी नहीं पूछता, उसे Z श्रेणी की सुरक्षा'- राजद विधायक के बिगड़े बोल

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 30, 2023, 7:35 PM IST

केंद्र सरकार ने बिहार में बीजेपी नेताओं की सुरक्षा बढ़ाई है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी को Z श्रेणी और बिहार विधान मंडल दल के नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा को Y श्रेणी की सुरक्षा दी गई है. इसके बाद बिहार में सियासी घमासान मचा हुआ है. राजद विधायक भाई बीरेंद्र ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए आपत्तिजनक शब्द तक का इस्तेमाल किया है. पढ़ें, विस्तार से.

भाई बीरेंद्र, राजद विधायक
भाई बीरेंद्र, राजद विधायक

भाई बीरेंद्र, राजद विधायक.

पटना: राजद विधायक भाई बीरेंद्र ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी और नेता प्रतिपक्ष विजय सिंह को दी गयी जेड एवं वाय श्रेणी सुरक्षा पर आपत्तिजनक बयान दिया है. उन्होंने भाजपा नेताओं के लिए 'कुत्ता' शब्द का इस्तेमाल किया. आरोप लगाया कि जनता की गाढ़ी कमाई को केंद्र सरकार रेवड़ी की तरह बांट रही है. ऐसे लोगों को जेड श्रेणी का सुरक्षा दी जा रही है जो कहीं से भी उचित नहीं है. उन्होंने कहा कि ये नेता जब सड़कों पर निकलते हैं तो कोई पूछने वाला नहीं है.

इसे भी पढ़ेंः Bihar Politics: 'फोकस बनाकर जनता को मूर्ख बनाना चाहते हैं ये लोग', BJP नेताओं की सुरक्षा बढ़ने पर भड़के मंत्री समीर महासेठ

"जिन लोगों को ...भी नहीं पूछता है केंद्र सरकार उसे जेड श्रेणी की सुरक्षा दे रही है. केंद्र सरकार को लगता है कि अगर इन नेताओं को जेड श्रेणी सुरक्षा दे दी जाएगी तो जनता के बीच उनकी पूछ बढ़ेगी, ऐसा कुछ होने वाला नहीं है. बिहार की जनता ने देखा है कि किस तरह बिहार को इन लोगों ने बर्बाद किया है. किसी भी तरह की सुरक्षा इन्हें मिले जनता इन्हें पूछने वाली नहीं है."- भाई बीरेंद्र, राजद विधायक

जनता के पैसे की बर्बादीः एक सवाल के जवाब में भाई बीरेंद्र ने कहा कि हमारी सुरक्षा जनता करती है और जिसकी सुरक्षा जनता करती है उसे किसी भी तरह की सुरक्षा की जरूरत नहीं होती है. बीजेपी के नेता जनहित को लेकर कोई काम नहीं किया है. वैसे यह बात अब समझ लीजिए कि भाजपा के नेताओं को कोई पूछने वाला नहीं है. इसीलिए हमारे हिसाब से अगर उन्हें इस तरह की सुरक्षा दी जा रही है तो धन की बर्बादी है. जनता के पैसे की बर्बादी केंद्र सरकार कर रही है.

मर्यादा भूल रहे हैं नेताः राजद विधायक ने अपना मंतव्य देते हुए कहा कि भाजपा को ऐसा नहीं करना चाहिए था. जनता भी देख रही है कि किस तरह उनके पैसे की बर्बादी ऐसे नेताओं को सुरक्षा देकर की जा रही है जिन्हें कोई पूछने वाला नहीं है. राजद विधायक बीरेंद्र के इस बयान के बाद सियासी घमासान मचने की आशंका जतायी जा रही है. राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि आरोप-प्रत्यारोप के चक्कर में हमारे नेता मर्यादा भूल सकते हैं.

खुफिया रिपोर्ट के आधार पर बढ़ी सुरक्षाःबिहार में केंद्र सरकार ने बीजेपी नेताओं की सुरक्षा बढ़ाई है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी को Z श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है. वहीं बिहार विधान मंडल दल के नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा की सुरक्षा बढ़ाकर Y श्रेणी कर दी गई है. सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा के अलावा और दो नेताओं की सुरक्षा में बढ़ोतरी की गई है. इसमें एमएलसी दिलीप जायसवाल और विधायक राजू सिंह शामिल हैं. दोनों नेताओं को X केटेगरी की सुरक्षा दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details