बिहार

bihar

By

Published : Jun 1, 2020, 7:43 PM IST

ETV Bharat / state

बीजेपी की वर्चुअल रैली पर तेजस्वी का अटैक- गरीब मर रहे है, इन्हें रैली की चिंता

तेजस्वी यादव ने प्रेस कॉफ्रेंस कर बीजेपी की वर्चुअल रैली पर निशाना साधा है. बीजेपी ने 9 जून को बिहार में वर्चुअल रैली का आह्वान किया है.

तेजस्वी यादव
तेजस्वी यादव

पटना:नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर एक बार फिर निशाना साधा हैं. उन्होंने प्रेस कॉफ्रेंस कर नीतीश सरकार के कामकाज पर सवाल उठाए हैं. इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी की वर्चुअल रैली पर भी हमला बोला.

तेजस्वी यादव ने कहा कि दो लाख लोग कोरोना से प्रभावित हैं. बिहार में गरीब सबसे ज्यादा प्रभावित हैं लेकिन बीजेपी को रैली और चुनाव की चिंता है. बीजेपी डिजिटल रैली की तैयारी में जुटी है. उन्हें गरीबों की कोई चिंता नहीं है. उन्हें सिर्फ सत्ता की भूख और नशा है और वे लोग इसी को पूरा करने में लगे रहते हैं.

'पेट के लिए पहले आटा जरूरी है, डाटा नहीं'
तेजस्वी ने आगे कहा कि, 'सरकार को राशन, सुशासन और कड़े प्रशासन के लिए डिजिटल का इस्तेमाल करना चाहिए. लेकिन, बीजेपी चुनाव और भाषण के लिए डिजिटल का इस्तेमाल कर रही है. ये लोग डाटा कलेक्ट करने की बात करते हैं. लेकिन, पेट के लिए पहले आटा जरूरी है, गरीब लोग डाटा का क्या करेंगे?.'

तेजस्वी ने बीजेपी पर साधा निशाना

'थाली-कटोरा पीटकर नींद में सो रही सरकार को जगाएं'
तेजस्वी ने कहा कि हम गरीबों के लिए हक की आवाज बुलंद करेंगे. 9 जून को आरजेडी गरीब अधिकार दिवस मनाएगी. हर गरीब से आह्वान करते हैं कि वे लोग इस दिन थाली-कटोरा पीटकर नींद में सो रही सरकार को जगाएं. जिन लोगों के पास थाली-कटोरा नहीं हैं, वे केले का पत्ता लेकर सड़क पर आ जाएं.

तेजस्वी ने पूछा- क्या विशेष पैकेज मिला बिहार को?
तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार से पूछा- 'इस डबल इंजन की सरकार को बताना चाहिए कि क्या विशेष पैकेज मिला बिहार को. इस सरकार को राशन के लिए, सुशासन के लिए और प्रशासन के लिए डिजिटल का इस्तेमाल करना चाहिए था लेकिन ये सरकार चुनाव और भाषण के लिए डिजिटल का इस्तेमाल कर रही है. कितनी शर्म की बात है.'

'बिहार में बढ़ कोरोना के लिए केन्द्र और बिहार सरकार जिम्मेदार'
आरजेडी नेता ने देश और बिहार में बढ़ कोरोना वायरस के मामलों को लेकर केंद्र और बिहार सरकार को जिम्मेदार बताया. उन्होंने कहा कि जिस तरीके से कोराना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ी जानी चाहिए थी वैसी नहीं हुई. सरकार ने लॉकडाउन तो लगा दिया लेकिन इसके लिए तैयार नहीं थे. उन्होंने बिहार में प्रवासी मजदूरों की वापसी के लिए भी नीतीश और मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details