बिहार

bihar

ETV Bharat / state

तेज प्रताप का वैक्सीन पर सवाल, स्वास्थ्य विभाग का जवाब- पूरी तरह सुरक्षित

लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने कहा कि जो वैक्सीन लोगों को दी जा रही है वह सुरक्षित नहीं है. उन्होंने कहा कि वैक्सीन का पूरी तरह से परीक्षण किए बिना यह लोगों को लगाया जा रहा है.

By

Published : Feb 14, 2021, 1:12 PM IST

covid 19 vaccine
covid 19 vaccine

पटनाः देश में कोरोना का संकट अभी टला नहीं है. सरकार की ओर से स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन दिए जा रहे हैं. वैक्सीन का पहला डोज दिया जा चुका है. वहीं दूसरे डोज का वैक्सीनेशन शुरू होने वाला है. उससे पहले वैक्सीनेशन को लेकर सियासत शुरू हो गई है. पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और आरजेडी नेता तेज प्रताप यादवने वैक्सीन को लेकर गंभीर सवाल किए हैं. वहीं स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वैक्सीन को पूरी तरह सुरक्षित बताया है.

"कोरोना वैक्सीन से कई लोगों को नुकसान हुआ है. वैक्सीन लेने से कई लोगों की जान चली गई है. कोरोना वैक्सीन की पूरी तरह से जांच नहीं की गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद कोरोना का टीकाकरण नहीं कराया है."-तेज प्रताप यादव, नेता, आरजेडी

देखें रिपोर्ट

बड़े नेता क्यों नहीं ले रहे हैं वैक्सीन?
लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने कहा कि जो वैक्सीन लोगों को दी जा रही है वह सुरक्षित नहीं है. उन्होंने कहा कि वैक्सीन का पूरी तरह से परीक्षण किए बिना यह लोगों को लगाया जा रहा है. इससे लोगों की मौत भी हो रही है. तेज प्रताप ने कहा कि इसी वजह से अभी भी बड़े राजनेता वैक्सीन लेने से बच रहे हैं.

"जहां तक कोरोना वैक्सीन के परीक्षण के सुरक्षित होने का सवाल है तो हमें अपने देश के वैज्ञानिकों पर गर्व है. उन्होंने कहा कि उन्होंने बेहतर नतीजे दिए हैं तमाम जिलों के डीएम, एसपी और खुद मैंने भी वैक्सीन लिया है."- प्रत्यय अमृत, प्रधान सचिव, स्वास्थ्य विभाग

ये भी पढ़ेःबिहार में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2.61 लाख के पार, अब तक 1524 लोगों की मौत

"सुरक्षित है कोरोना वैक्सीन"
आरजेडी नेता के आरोपों पर स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा कि केंद्र सरकार की गाइडलाइन के हिसाब से हम लोगों को वैक्सीन दे रहे हैं. स्वास्थ्य कर्मियों के बाद फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन दिया जा रहा है. यह पूरी तरह से सुरक्षित है. प्रत्यय अमृत ने पत्रकारों से वैक्सीन लेने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details