बिहार

bihar

'अब नीतीश कुमार को पता चल गया होगा कि वह किनके वोट बैंक पर सीएम बने हुए हैं'

By

Published : Oct 25, 2019, 4:43 PM IST

आरजेडी नेता भाई वीरेंद्र ने कहा है कि नीतीश कुमार जब महागठबंधन की पीठ में खंजर मारकर बीजेपी की गोद में बैठे थे, तब उन्होंने कहा था कि जेडीयू के वोट से आरजेडी की जीत हुई है. लेकिन इन 5 सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे से यह साफ हो गया कि किसके पास कितना वोट बैंक हैं.

आरजेडी और जेडीयू प्रवक्ता

पटनाःविधानसभा उपचुनाव में जेडीयू को मिली करारी हार के बाद आरजेडी ने तंज करते हुए कहा कि अब नीतीश कुमार को समझ में आ गया होगा कि वह किनके वोट बैंक पर मुख्यमंत्री बने हुए हैं. आरजेडी ने ये भी कहा है कि अगर उनमें थोड़ी भी नैतिकता होगी तो वह तुरंत इस्तीफा दे देंगे. आरजेडी के इस बयान पर जेडीयू ने पलटवार करते हुए कहा कि 2020 के विधानसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन दोबारा सरकार बनाएगी.

'अगले विधानसभा चुनाव में जेडीयू का होगा सफाया'
5 विधानसभा सीट पर उपचुनाव में जेडीयू को मिली हार के बाद अब आरजेडी ने नीतीश कुमार पर तंज कसना शुरू कर दिया है. नीतीश कुमार के बयान पर पलटवार करते हुए आरजेडी नेता भाई वीरेंद्र ने कहा है कि अब चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में जेडीयू का सफाया तय है. आरजेडी नेता ने ये भी कहा कि अब नीतीश कुमार को पता चल गया होगा कि वह किनके वोट बैंक पर मुख्यमंत्री बने हुए हैं.

बयान देते आरजेडी और जेडीयू प्रवक्ता

'नीतीश ने महागठबंधन के पीठ में मारा खंजर'
भाई वीरेंद्र ने जेडीयू पर तंज कसते हुए कहा कि 2015 में जब नीतीश कुमार महागठबंधन के साथ होकर चुनाव लड़े थे तब उस समय उन्होंने कहा था कि बिहार में बहार है, नीतीशे कुमार है. फिर भी नीतीश कुमार महागठबंधन की पीठ में खंजर मारकर बीजेपी की गोद में बैठ गए. तब उन्होंने कहा था कि जेडीयू के वोट से आरजेडी लालू प्रसाद यादव की पार्टी की जीत हुई है. लेकिन इन 5 सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे से यह साफ हो गया कि किसके पास कितना वोट बैंक है.

'भारी बहुमत से नीतीश दोबारा बनेंगे मुख्यमंत्री'
वहीं, आरजेडी के तंज पर जेडीयू ने पलटवार करते हुए कहा कि 2020 के विधानसभा चुनाव में आरजेडी का सफाया हो जाएगा. एनडीए गठबंधन मजबूती के साथ सरकार बनाएगी. जेडीयू प्रवक्ता अरविंद निषाद ने कहा कि उन्हें 2015 से पहले 2010 के विधानसभा चुनाव को भी याद कर लेना चाहिए कि पार्टी कितने सीटों पर सिमट गई थी. अभी हाल ही में 2019 के लोकसभा के परिणाम को भी उन्हें देख लेना चाहिए. अरविंद निषाद ने कहा कि एक बार फिर 2020 में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए गठबंधन की जीत होगी. भारी बहुमत से नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बनेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details