बिहार

bihar

शिवसेना के NDA से अलग होने पर RJD का तंज- एक दिन ऐसे ही नीतीश को साइड कर देगी BJP

By

Published : Nov 11, 2019, 2:47 PM IST

महाराष्ट्र में बीजेपी शिवसेना गठबंधन टूटने के बाद विपक्ष ने बीजेपी पर हमला बोला है. विपक्ष ने कहा कि बिहार में भी एनडीए गठबंधन में खतरे की घंटी बज रही है. बहुत जल्द नीतीश कुमार को भी बीजेपी दरकिनार कर देगी.

आरजेडी प्रवक्ता चितरंजन गगन

पटना:महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी में चल रही रस्साकशी के बीच शिवसेना ने एनडीए से नाता तोड़ दिया है. बीजेपी-शिवसेना गठबंधन टूटने के बाद बिहार में सियासत तेज हो गई है. विपक्ष ने जदयू पर चुटकी लेते हुए कहा कि आज जैसे बीजेपी शिवसेना से अलग हुई है ठीक वैसे ही एक दिन नीतीश कुमार को भी दरकिनार कर देगी.

आरजेडी प्रवक्ता चितरंजन गगन ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी का यही चरित्र है. सत्ता के लिए यह लोग कुछ भी कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि शिवसेना बीजेपी का सबसे पुराना साथी रहा है. जनता दल यूनाइटेड तो काफी बाद में आया है. ऐसे में आप अंदाजा लगा सकते हैं कि जब भाजपा शिवसेना के साथ इस तरह का बर्ताव कर सकती है तो जदयू के साथ क्या करेगी.

एनडीए गठबंधन में खतरे की घंटी
चितरंजन गगन ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से जिस तरह से बीजेपी के नेता नीतीश कुमार को आईना दिखाने का काम रहे थे उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि बिहार में भी एनडीए गठबंधन में खतरे की घंटी बज रही है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार सत्ता के लोभ में पड़े हुए हैं. लेकिन बीजेपी उन्हें भी अलग कर देगी.

बयान देते बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद और आरजेडी प्रवक्ता चितरंजन गगन

बीजेपी ने विपक्ष पर किया पलटवार
इधर, विपक्ष के आरोप के बाद बीजेपी ने पलटवार किया है. बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा है कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है. बिहार में या केंद्र में जिस तरह विपक्ष सत्ता परत की राजनीति करते आ रहा है, ऐसे में वो यदि सत्ता में होता है तो वहीं करता जो उन्हें ठीक लगता है. लेकिन बीजेपी के लिए समाज सेवा और राष्ट्र निर्माण एक राजनीति का माध्यम है.

ये भी पढ़ें-BJP-शिवसेना विवाद पर मुस्कुरा कर बोले नीतीश- जिसका मामला है वो जानें

विचारधारा और संगठन के लिए काम करती है BJP
निखिल आनंद ने कहा कि बीजेपी विचारधारा और संगठन के लिए लगातार काम करते आ रही है. बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि महाराष्ट्र में शिवसेना के हटने से हमें कोई फर्क नहीं पड़ता है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी ही देश की ऐसी एक पार्टी है जो देश के लिए खड़ी है, देश के लिए लड़ी है और देश के लिए जान कुर्बान करने का जज्बा भी रखती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details