बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बाढ़ पर सियासत जारी, आरजेडी और बीजेपी आमने-सामने

आरजेडी प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने कहा कि बांध बनाने के नाम पर जल संसाधन विभाग हर साल लूट का खेल खेलता है. लोग बाढ़ से परेशान हो रहे हैं और सीएम सिर्फ हवाई सर्वेक्षण में लगे हैं.

By

Published : Jul 15, 2019, 12:14 PM IST

्््

पटनाः बिहार के कई जिले बाढ़ से ग्रस्त हो चुके हैं और लोग त्राहिमाम कर रहे हैं. इसे लेकर आरजेडी का आरोप है कि सरकार सिर्फ हवाई सर्वेक्षण करने में लगी है. मुख्यमंत्री के आदेश का पालन नहीं हो रहा है, लोगों को कोई सहायता नहीं मिल रही है.

'हर साल होता है लूटने का खेल'
आरजेडी प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि बांध बनाने के नाम पर जल संसाधन विभाग हर साल लूटने का खेल खेलता है. इस साल भी बाढ़ से लोग परेशान हैं और सरकार की तरफ से कुछ हो नहीं रहा है. हालांकि बाढ़ से जुड़े सवालों का जवाब बीजेपी के संजय सरावगी ने भी नहीं दिया. लेकिन उन्होंने कहा कि आरजेडी का तो काम ही है सिर्फ आरोप लगाना. उनके नेता प्रतिपक्ष का कुछ अता पता नहीं है और इनकी चिंता इसी से झलकती है.

नेताओं से बात करते संवाददाता

मुख्यमंत्री ने लिया था जायजा
मालूम हो कि बाढ़ को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हवाई सर्वेक्षण किया था और बाढ़ ग्रस्त इलाकों का जायजा लिया था. उन्होंने कई निर्देश भी दिए थे. मुख्यमंत्री ने बाढ़ ग्रस्त इलाकों में रिलीफ केंद्र और कम्युनिटी किचन पर्याप्त संख्या में बनाने का निर्देश भी दिया है. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम को लगाया गया है.

आरजेडी बना रही मुद्दा
इसके अलावा हवाई सर्वेक्षण से पहले मुख्यमंत्री ने आपात बैठक भी की और पूरी रिपोर्ट ली. लेकिन अब आरजेडी इसे मुद्दा बना रही है और आरोप लगा रही है कि सरकार सिर्फ हवाई सर्वेक्षण और घोषणा तक ही सीमित है. जनता तक जो मदद चाहिए वह नहीं पहुंचा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details