बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लालू यादव से मिले रघुवंश प्रसाद, बाहर निकलते ही केंद्र को लिया आड़े हाथ

रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि लालू यादव ने भी इस बजट को चौपट बताया है. जिस प्रकार से देश को आर्थिक मंदी से जूझना पड़ रहा है. उस हिसाब से कोई रणनीति नहीं बनाई गई है. इस वजह से देश के किसानों को निराशा हाथ लगी है.

By

Published : Feb 1, 2020, 9:18 PM IST

ranchi
ranchi

रांचीः चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता और रिम्स में इलाजरत आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव से शनिवार को मुलाकात का दिन होता है. पूर्व केंद्रीय मंत्री और राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने लालू यादव से मुलाकात की. अस्पताल से बाहर निकलकर उन्होंने कहा कि लालू यादव के स्वास्थ्य में हल्का सुधार जरूर हुआ है, लेकिन अभी भी चिंता वाली स्थिति बनी हुई है.

डंडीमार और चौपट है आम बजट- रघुवंश
देश का आम बजट पेश होने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री ने बजट को डंडीमार और चौपट बताया. उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि केंद्र सरकार एलआईसी, एयर इंडिया, बीएसएनएल को बेचने की तैयारी कर रही है, जो निश्चित रूप से देश की कमजोर आर्थिक स्थिति को दर्शाता है. वहीं, उन्होंने कहा कि देश में पहली बार रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया का दो लाख करोड़ का फंड खर्च कर दिया गया है और कॉर्पोरेट घरानों के लोगों के टैक्से को बचाने की कोशिश की जा रही है.

देखें पूरी रिपोर्ट

'आर्थिक मंदी से जूझ रहा है देश'
वहीं, रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि लालू यादव ने भी इस बजट को चौपट बताया है. जिस प्रकार से देश को आर्थिक मंदी से जूझना पड़ रहा है. उस हिसाब से कोई रणनीति नहीं बनाई गई है. इस वजह से देश के किसानों को निराशा हाथ लगी है. एक तरफ किसानों की आय दोगुनी करने की बात कही गई थी, लेकिन किसान आत्महत्या कर रहे हैं. इस बजट से मध्यम वर्ग पर सीधा बोझ बढ़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details