बिहार

bihar

ETV Bharat / state

राज्यसभा के लिए RJD के कई उम्मीदवार लाइन में, अगले 48 घंटे में हो सकती है नामों की घोषणा

बिहार में राज्यसभा की 5 सीटों पर चुनाव होना है. इसके लिए आरजेडी के कई उम्मीदवार लाइन में लगे हुए हैं. राज्यसभा के लिए तेज प्रताप से लेकर रघुवंश सिंह तक के नाम की चर्चा हो रही है.

By

Published : Mar 11, 2020, 1:41 PM IST

Updated : Mar 11, 2020, 1:52 PM IST

जगदानंद सिंह
जगदानंद सिंह

पटना:26 मार्च को बिहार की पांच राज्यसभा सीटों पर चुनाव होना है. 13 मार्च नामांकन की आखिरी तारीख है, लेकिन अब तक किसी भी पार्टी ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं. राष्ट्रीय जनता दल के नेता जगदानंद सिंह ने कहा कि सभी पार्टियों को यह पता है कि कहीं कोई क्रॉस वोटिंग नहीं होनी है, इसलिए सभी पार्टियां निश्चिंत हैं. अगले 24 से 48 घंटों में राष्ट्रीय दल उम्मीदवारों के नाम की घोषणा हो जाएगी.

राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेता जगदानंद सिंह ने कहा कि चाहे बीजेपी, जदयू हो या फिर राजद सभी पार्टियों को यह पता है कि 5 सीटों पर ही चुनाव होना है. 5 ही उम्मीदवार खड़े होंगे. ज्यादा उम्मीद इस बात की है कि चुनाव की नौबत ही ना आए और पार्टियों के द्वारा घोषित उम्मीदवारों का निर्विरोध निर्वाचन हो जाए. ऐसे में पार्टी शांत दिखाई पड़ रही है.

आरजेडी कार्यालय

लालू लेंगे फैसला- जगदानंद

जगदानंद सिंह ने ये भी कहा कि राष्ट्रीय जनता दल में भी सभी को पता है कि लालू यादव जिन दो नामों की घोषणा करेंगे उन्हें सभी विधायकों का समर्थन मिलेगा इसलिए किसी भी पार्टी को कोई जल्दी नहीं है. अगले 24 घंटे में राजद के उम्मीदवारों की घोषणा हो सकती है. हालांकि, संभावित उम्मीदवारों के नाम पर उन्होंने कोई भी जानकारी होने से इंकार कर दिया. उन्होंने साफ कहा कि लालू यादव इसके लिए अधिकृत हैं.

देखें पूरी रिपोर्ट

इनकी है चर्चा
बता दें कि अलग-अलग वजहों से ना सिर्फ लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव बल्कि पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह और शिवानंद तिवारी से लेकर पिछले लोकसभा में पार्टी के उम्मीदवार रहे. सैयद फैसल अली तक का नाम संभावित उम्मीदवारों में लिया जा रहा है. अब देखना है कि लालू किन दो लोगों को पार्टी की ओर से राज्यसभा भेजते हैं.

Last Updated : Mar 11, 2020, 1:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details