बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सिद्दीकी की हार की वजह बनने वाले जिलाध्यक्ष को RJD ने पार्टी से निकाला

चुनाव में जिन सीटों पर आरजेडी को हार मिली है, उसपर पार्टी समीक्षा कर रही है. पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त कार्यकर्ता और नेताओं पर कार्रवाई की जा रही है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Dec 12, 2020, 6:04 PM IST

Updated : Dec 12, 2020, 7:25 PM IST

बिहार की ताजा खबर
बिहार की ताजा खबर

पटना : राष्ट्रीय जनता दल इस बार अपने उन सभी कार्यकर्ताओं पर सख्त दिख रहा है, जिन्होंने विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों से पार्टी की मुश्किलें बढ़ा दी थी. शनिवार को प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने दरभंगा के राजद जिलाध्यक्ष को पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता की पुष्टि होने के बाद 6 साल के लिए राजद से बाहर का रास्ता दिखा दिया.

राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश महासचिव प्रेम कुमार गुप्ता ने इसकी पुष्टि की है. प्रेम कुमार गुप्ता पार्टी के दरभंगा इकाई के प्रभारी भी हैं. उन्होंने कहा कि दरभंगा में केवटी विधानसभा से पार्टी के उम्मीदवार अब्दुल बारी सिद्धकी के विरुद्ध काम करने का एक ऑडियो राजद दरभंगा जिलाध्यक्ष का वायरल हुआ था. पार्टी ने इसकी जांच कराई, जिसमें इस बात की पुष्टि हुई कि पार्टी के जिलाध्यक्ष रामनरेश यादव ने ही अब्दुल बारी सिद्दीकी के खिलाफ चुनाव के दौरान प्रचार किया था. राजद नेता ने कहा कि इसकी पुष्टि होने के बाद तेजस्वी यादव और प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने राम नरेश यादव को पार्टी से बाहर निकाल दिया है.

पटना से अमित वर्मा की रिपोर्ट

कार्यकर्ताओं के खिलाफ भी मिली शिकायत
विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी विरोधियों कार्यों में लिप्त होने के कारण पूर्व सांसद सीताराम यादव को भी पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया चुका है. प्रेम कुमार गुप्ता ने कहा कि यही नहीं 100 से ज्यादा वैसे कार्यकर्ताओं के खिलाफ शिकायत आई थी, जिसकी जांच चल रही है और जांच में पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने की पुष्टि होने पर कार्रवाई तय है.

Last Updated : Dec 12, 2020, 7:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details