बिहार

bihar

ETV Bharat / state

RJD ने 3 विधायकों को 6 साल के लिए किया निष्कासित, लालू यादव के आदेश पर कार्रवाई

बिहार विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही सभी पार्टियां अपनी जीत सुनिश्चित करने में जुट गई हैं. आरजेडी के रवैये को देखते हुए लग रहा है कि पार्टी किसी तरह की चूक बर्दाश्त नहीं करना चाहती.

By

Published : Aug 16, 2020, 5:43 PM IST

Patna
Patna

पटनाः राष्ट्रीय जनता दल ने अपने तीन विधायकों को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है. निष्कासित विधायकों में केवटी (दरभंगा) से फराज फातमी, गायघाट (मुजफ्फरपुर) से महेश्वर प्रसाद यादव और पातेपुर (वैशाली) से प्रेमा चौधरी शामिल हैं. आरजेडी के प्रधान महासचिव ने इसकी सूचना देते हुए कहा कि यह तीनों विधायक पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त थे.

'पार्टी विरोधी गतिविधि में थे शामिल'
आरजेडी के प्रधान महासचिव आलोक मेहता ने कहा कि निष्कासन की कार्रवाई पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के आदेश पर किया गया है. उन्होंने कहा कि तीनों विधायकों को पार्टी के संविधान की धारा 33 क और ख के तहत विरोधी गतिविधि में शामिल होने को लेकर कार्रवाई की गई है. प्रधान महासचिव ने बताया कि पहले इन पर लगे आरोपों का अवलोकन किया गया, फिर पुष्टि होने के बाद तीनों को निष्कासित किया गया.

आरजेडी के प्रधान महासचिव आलोक मेहता

'पत्र से दी गई सूचना'
आलोक मेहता ने बताया कि निष्कासित तीनों विधायकों को पत्र के माध्यम से पहले ही इसकी सूचना दे दी गई थी. बता दें कि तीनों विधायक लगातार पार्टी के खिलाफ बयानबाजी कर रहे थे. कई मुद्दों को लेकर उन्होंने पार्टी नेतृत्व को भी घेरने का काम किया था. जिसके बाद तीनों विधायकों पर कार्रवाई होनी लगभग तय थी.

देखें रिपोर्ट

तेजस्वी यादव ने मांगी थी माफी
बिहार विधानसभा चुनाव के दिन नजदीक हैं. ऐसे में प्रदेश की सबसे बड़ी पार्टी का विधायकों के खिलाफ एक्शन लेना, ये साफ करता है कि चुनाव को लेकर आरजेडी किसी तरह की चूक बर्दाश्त नहीं करना चाहती. चाहे वो विधायक हो या कार्यकर्ता. पार्टी नहीं चाहती कि शीर्ष नेताओं को इसके लिए माफी मांगनी पड़े. बता दें कि तेजस्वी यादव ने एक कार्यक्रम के दौरान माफी मांगते हुए एक बार मौका देने की बात कही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details