बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: CAB के खिलाफ राजद दलित प्रकोष्ठ का प्रदर्शन, फूंका प्रधानमंत्री का पुतला

राजद विधायक सुजय यादव ने कहा कि वर्तमान केंद्र सरकार देश को खंडित करना चाहती है. यही कारण है कि इस तरह का बिल संसद में उन्होंने पास करवाया है. लेकिन राष्ट्रीय जनता दल इसके विरोध में सड़क से लेकर सदन तक प्रदर्शन करेगी.

RJD Dalit Cell protest against CAB in patna
नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ राजद दलित प्रकोष्ठ का प्रदर्शन

By

Published : Dec 15, 2019, 2:07 PM IST

पटना:नागरिकता संशोधन बिल को लेकर बिहार में भी प्रदर्शन का दौर जारी है. इसी क्रम में रविवार को राजद दलित प्रकोष्ठ के सैकड़ों कार्यकर्ता ने सड़क पर उतरकर केंद्र सरकार और राज्य सरकार के विरोध में नारे लगाए. राजद प्रदेश कार्यालय से शुरू हुआ यह प्रदर्शन डाक बंगला चौराहा तक गया. जहां पर प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया गया. राजद नेता नागरिकता संशोधन बिल को वापस करने की मांग कर रहे हैं.

'देश को खंडित करना चाहती है केंद्र सरकार'
राजद के विधायक सुजय यादव ने कहा कि वर्तमान केंद्र सरकार देश को खंडित करना चाहती है. यही कारण है कि इस तरह का बिल संसद में उन्होंने पास करवाया है. लेकिन राष्ट्रीय जनता दल इसके विरोध में सड़क से लेकर सदन तक प्रदर्शन करेगी. इस मौके पर राजद विधायक रामानुज प्रसाद, सुजय यादव और दलित प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल सिंह साधु भी मौजूद रहे.

राजद विधायक सुजय यादव का बयान

ये भी पढ़ें:मधेपुरा: कोसी के कटाव का दंश झेल रहे सैकड़ों परिवार, झोपड़ी बनाकर रहने को हैं मजबूर

'नीतीश कुमार ने जनता को दिया धोखा'
राजद के दलित प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अनिल सिंह साधु ने कहा कि नीतीश कुमार जो पहले कहते थे कि हम ऐसे बिल का विरोध करेंगे, उन्होंने इस का साथ देकर जनता के साथ धोखा किया है. उन्होंने कहा कि हमारे नेता लालू यादव ठीक ही कहते थे कि यह पलटूराम है. निश्चित तौर पर नीतीश कुमार ने एक समय में आकर केंद्र सरकार के ऐसे बिल का साथ दिया है, जो कि देश को खंडित करने वाला है. राज्य की जनता कभी भी नीतीश कुमार को इसके लिए माफ नहीं करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details