बिहार

bihar

हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा फर्जी शिक्षकों का ब्योरा, RJD-JDU हुई आमने-सामने

By

Published : Aug 26, 2019, 10:02 PM IST

शिक्षक नियुक्ति मामले में हाईकोर्ट ने सरकार से 6 हफ्तों के अंदर जांच रिपोर्ट मांगी है. इस मुद्दे को लेकर राजद और जदयू में बयानबाजी तेज हो गई है.

पटना

पटना: शिक्षकों की नियुक्ति मामले में राजद ने सरकार पर अनियमितता का आरोप लगाया है. वहीं, जदयू ने इस मामले में राजद पर पलटवार किया है. जदयू ने इस मुद्दे पर राजद को सीख नहीं देने की सलाह दी है.

राजद नेता चितरंजन गगन ने शिक्षकों की नियुक्ति मामले में सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. इस प्रक्रिया में पहले भी फर्जी शिक्षकों की नियुक्ति हुई थी. इसके बाद सरकार भी फिर से उसी प्रक्रिया से नियुक्ति कर रही है. सरकार नहीं चाहती कि बिहार के लोग शिक्षित हों.

राजद नेता चितरंजन गगन और जदयू नेता अरविंद निषाद का मामला

जदयू ने राजद पर किया पलटवार
वहीं, जदयू नेता अरविंद निषाद ने कहा कि राजद शिक्षा मामले में सरकार को सीख न दें. राजद के शासनकाल में पूरे प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था ही चौपट हो गई थी. लेकिन एनडीए सरकार ने पूरे प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था को हर मामले में ठीक किया. हाईकोर्ट के सवालों के भी सरकार माकूल जवाब देगी.

हाईकोर्ट में है यह मामला
बता दें कि सरकार ने फर्जी शिक्षक मामले की जांच निगरानी विभाग को दी है. लेकिन अब तक विभाग ने जांच रिपोर्ट नहीं दी है. वहीं, हाईकोर्ट में अर्जी दी गई है कि प्रदेश में बड़ी संख्या में फर्जी डिग्री वाले शिक्षक काम कर रहे हैं. ऐसे शिक्षक वेतन भी उठा रहे हैं. हाईकोर्ट ने सरकार और निगरानी विभाग से 6 हफ्ते के अंदर जांच रिपोर्ट को कोर्ट में देने का आदेश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details