बिहार

bihar

राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर नेताओं ने दी ये प्रतिक्रिया

By

Published : Jul 11, 2019, 2:53 PM IST

राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बीजेपी और राजद नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. जहां बीजेपी ने मंदिर निर्माण कोर्ट के आदेश का स्वागत किया है. वही राजद ने भी आम सहमति से मंदिर निर्माण पर स्वागत की बात कही.

भाजपा और राजद की प्रतिक्रिया

पटना:अयोध्या राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. सुप्रीम कोर्ट ने मध्यस्थता कमेटी से रिपोर्ट मांगी है. इस मसले पर 25 जुलाई को सुनवाई होगी. इस मामले में राजद और बीजेपी की तरफ से सधी हुई प्रतिक्रिया आयी है.

रोजाना सुनवाई पर 18 जुलाई को फैसला
अयोध्या मंदिर मसले पर सुप्रीम कोर्ट में मध्यस्थता कमेटी की रिपोर्ट 18 जुलाई तक सामने आयेगी. साथ ही मध्यस्थता जारी रहने पर भी फैसला आयेगा. जिसके बारे में कोर्ट निर्णय लेगी. कोर्ट ने यह भी कहा कि समय सीमा के भीतर आम सहमति के आधार पर फैसला नहीं होता है तो रोजाना सुनवाई होगी.

विधानसभा के बाहर प्रतिक्रिया देते नेता

'मंदिर निर्माण करोड़ों लोगों की भावना'
इस पर भाजपा विधायक नितिन नवीन ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करोड़ों लोगों की भावना है. कोर्ट के फैसले का हम स्वागत करते हैं. हमें उम्मीद है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शीघ्र होगा.

भाजपा विधायक नितिन नवीन

'राम मंदिर पर सिर्फ सियासत करती है बीजेपी'
वहीं, राजद विधायक रामानुज प्रसाद ने कहा कि कोर्ट के फैसले का हम सम्मान करते हैं. आम सहमति से अयोध्या में राम मंदिर बनता है तो इसका सभी स्वागत करेंगे. लेकिन भाजपा के लोगों को मंदिर बनाने में कोई दिलचस्पी नहीं है. बीजेपी के लोगों को इस पर सिर्फ सियासत करनी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details