बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सदन में RJD-BJP नेता के बीच तू-तू, मैं-मैं, एक-दूसरे को मर्यादा सीखने की दी नसीहत

राजद नेता भाई वीरेंद्र ने कहा कि कोई विवाद नहीं हुआ है, संसदीय परंपरा के अनुसार मैं कुछ सवाल कर रहा था, सरकार को आईना दिखा रहा था, इसको लेकर नीरज बबलू ने असंसदीय भाषा का प्रयोग किया.

By

Published : Jul 17, 2019, 8:23 PM IST

पटना

पटना: विधानसभा के मॉनसून सत्र के 14वें दिन प्रश्नकाल के दौरान ग्रामीण कार्य विभाग मंत्री शैलेश कुमार सवालों के जवाब दे रहे थे. इस दौरान आरजेडी नेता भाई वीरेंद्र और बीजेपी विधायक नीरज बबलू आपस में उलझ गये. इस हंगामे के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने कार्यवाही को स्थगित कर दिया.

इसको लेकर राजद नेता भाई वीरेंद्र ने कहा कि कोई विवाद नहीं हुआ है, संसदीय परंपरा के अनुसार मैं कुछ सवाल कर रहा था, सरकार को आईना दिखा रहा था, इसको लेकर नीरज बबलू ने असंसदीय भाषा का प्रयोग किया. उन्होंने कहा कि जनता जानती है कि वो किस चरित्र के आदमी हैं और मैं किस चरित्र का हूं.

विधानसभा में हंगामा पर प्रतिक्रिया

'यह संस्कार सीखने की जगह है'
वहीं, नीरज बबलू ने कहा कि सदन में प्रश्नकाल के दौरान राजद के सदस्य अमर्यादित ढंग से हंगामा कर रहे थे. हंगामे को लेकर मैंने कहा कि क्यों सदन में अमर्यादा फैला रहे हैं? इसको लेकर राजद सदस्य हंगामा करने लगे. उनके हंगामा करने पर मैंने कहा कि यह संस्कार सीखने की जगह है. यहां पहले संस्कार सीखें.

हंगामे के बाद कार्यवाही स्थगित
बता दें कि राजद के सदस्यों ने नीरज बबलू पर आरोप लगाया कि उन्होंने भाई वीरेंद्र को धमकी दी है. इसके विरोध में राजद सदस्यों ने नीरज बबलू पर कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया. आरजेडी के सदस्य वेल में नारेबाजी करने लगे. यह सब सदन में काफी देर तक ऐसे ही चलता रहा. इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने कार्यवाही को ही स्थगित कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details