बिहार

bihar

ETV Bharat / state

छोटे शीतकालीन सत्र पर विपक्ष का हमला, कहा- सदन में चर्चा से भागना चाहती है सरकार

आरजेडी के प्रधान महासचिव आलोक मेहता ने कहा कि सरकार शिक्षा और स्वास्थ्य समेत अन्य विषयों पर चर्चा से बचना चाहती है. उन्होंने कहा कि पिछले 15 सालों में कोई काम नहीं हुआ है. यही वजह है कि शीतकीलीन सत्र को छोटा रखा गया है.

By

Published : Nov 14, 2019, 6:30 PM IST

डिजाइन फोटो

पटना: बिहार विधानमंडल का शीतकालीन सत्र 22 नवंबर से शुरू होने जा रहा है. ये सत्र 28 नवंबर तक ही चलेगा. कम समय का सत्र होने के कारण सियासत तेज हो गई है. बिहार की बड़ी विपक्षी पार्टी आरजेडी ने इस पर आपत्ति जताई है. आरजेडी के प्रधान महासचिव आलोक मेहता ने कहा कि सरकार ने बचने के लिए सत्र छोटा कर दिया है. वहीं, बीजेपी ने भी इस पर पलटवार किया है.

आरजेडी का सरकार पर आरोप
आरजेडी के प्रधान महासचिव आलोक मेहता ने कहा कि सरकार शिक्षा और स्वास्थ्य समेत अन्य विषयों पर चर्चा से बचना चाहती है. उन्होंने कहा कि पिछले 15 सालों में कोई काम नहीं हुआ है. यही वजह है कि शीतकालीन सत्र को छोटा रखा गया है. आलोक मेहता ने ये भी कहा कि विपक्ष का काम है सरकार की खामियों का विरोध करना. इसके लिए कभी-कभी सदन को वॉकआउट भी करना पड़ता है. लेकिन, इसका मतलब ये नहीं कि सत्र को छोटा कर दिया जाए.

ये भी पढ़ें:-PMCH अधीक्षक ने मांगी माफी, कहा- अगर कहीं चूक हुई है तो होगी कार्रवाई

BJP ने किया पलटवार
वहीं, बीजेपी ने भी विपक्ष के इस आरोप पर पलटवार किया है. बीजेपी प्रवक्ता अजीत कुमार चौधरी ने कहा कि सत्र के छोटा या बड़ा होने से कोई फर्क नहीं पड़ता है. उन्होंने कहा कि अगर विपक्ष के पास मुद्दे हैं तो सदन में रखने का काम करें. इसके लिए सत्र पर सवाल उठाना उचित नहीं है.

पेश है रिपोर्ट

कुछ यूं होगा शीतकालीन सत्र
बता दें कि बिहार विधानमंडल का शीतकालीन सत्र 22 नवंबर से शुरू हो रहा है, जो 28 नवंबर तक चलेगा. पांच दिवसीय ये सत्र मुख्य रूप से 4 दिन का ही हो पाएगा. 22 नवंबर को शपथ ग्रहण या अन्य शोक प्रकाश आदि के काम होंगे. जिसके बाद 23 और 24 नवंबर को बैठक नहीं होगी. 25 नवंबर को गैर सरकारी सदस्यों का कार्य होगा. जबकि 26 और 27 नवंबर को राजकीय विधायक और अन्य राजकीय कार्य होंगे. सत्र के आखिरी दिन 28 नवंबर को वित्तीय वर्ष 2019 का द्वितीय अनुपूरक व्यय विवरणी पर सामान्य वाद विवाद होगा और उसके बाद सरकार का उत्तर और फिर विनियोग विधेयक पेश होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details