बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार में अपराधी बेलगाम, इन बड़ी वारदातों से 'सुशासन' का दावा निकला झूठा

पिछले 24 घंटे के अंदर अपराधियों ने कई बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया है. हावी होते अपराध को देखते हुए सीएम नीतीश कुमार ने आज समीक्षा बैठक कर पुलिस अधिकारियों को फटकार लगाते हुए दिशा-निर्देश दिए.

By

Published : Jun 7, 2019, 9:46 PM IST

Rising crime graph in Bihar takes sheen off Nitish government

पटना: सूबे में लगातार बढ़ रहे अपराध के ग्राफ से जहां एक ओर लोग डर के साए में हैं. वहीं पुलिस की नाकामी और अपराध पर लगाम नहीं लगा पाने की वजह से अपराधियों के लिए हर घटना को अंजाम देना आसान साबित हो रहा है.

राजधानी पटना में ताबड़तोड़ घटनाएं हो रही हैं. सिर्फ पटना ही नहीं, भागलपुर, सीतामढ़ी, नालंदा, बेतिया, मधुबनी, वैशाली में अपराधी बेलगाम हैं. पिछले 24 घंटे के अंदर अपराधियों ने कई बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया है. बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी पुलिस अधिकारियों से नाराज हैं. विधि व्यवस्था की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने साफ तौर पर इसको लेकर अधिकारियों को फटकार लगाई है.

कांसेप्ट इमेज

आइए आपको बताते हैं कि 24 घंटे के अंदर बेलगाम अपराधियों ने किन वारदातों को अंजाम दिया:

फतुहा में 3 लोगों के कटे सिर बरामद
राजधानी पटना के फतुहा थाना इलाके से तीन कटे हुए सिर बरामद हुए हैं. कटे हुए सिर के मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है. पूरा मामला फतुहा के निशिबूचक स्थित फोरलेन के किनारे खेत का है. इन कटे हुए सिरों पर चाकू से एएनपी लिखा हुआ है. फिलहाल पुलिस ने इन्हें कब्जे में ले लिया है.

भागलपुर: दुष्कर्म कर लड़की को जिंदा जलाया
जिले में एक युवती के साथ दुष्कर्म कर उसे जिंदा जला देने की घटना सामने आई है. घटना शिवनारायणपुर सहायक थाना क्षेत्र के नवटोलिया गांव की है. जहां लड़की के साथ उसके जीजाजी के भाई ने दुष्कर्म किया, फिर उसके ऊपर केरोसिन तेल छिड़ककर आग लगा दी. युवती की इलाज के दौरान मौत हो गई.

कांसेप्ट इमेज

सीतामढ़ी में गोली मारकर हत्या
तरियानी छपरा थाना के रुपौली गांव में बाइक सवार अपराधियों ने राजेश राय नामक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. इस घटना में एक युवक बाल-बाल बचा.

मधुबनी में LIC एजेंट की हत्या
जयनगर थाना क्षेत्र के आनंदपुर मोहल्ला में अपराधियों ने तांडव मचाया. LIC एजेंट के घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी.

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय

वैशाली में युवक की गोली मारकर हत्या
यहां के नगर थाना के गांधी चौक पर लूट पाट की गयी. इस दौरान अपराधियों ने युवक को गोली मार दी. जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी.

कटिहार में कैश वैन से 50 लाख की लूट
जिले के कदवा थाना क्षेत्र में बदमाशों ने एक बैंक के कैश वैन से 50 लाख रुपये की लूटपाट की. सोनौली पेट्रोल पंप के समीप स्टेट बैंक के एटीएम में पैसा डालने के लिए कैश वाहन रुका ही था कि अज्ञात बदमाशों ने चालक और गार्ड को हथियार के बल पर कब्जे में कर 50 लाख रुपये लूट कर फरार हो गए.

वैशाली में लूटपाट
नगर थाना के पुरानी गंडक पुल के पास अपराधियों ने होटल कर्मचारियों से कैश और मोबाइल की लूट की. विरोध करने पर अपराधियों ने फायरिंग भी की. हालांकि हल्ला होने पर बाइक छोड़कर अपराधी फरार हो गए.

बेतिया में व्यवसायी पर हमला
बेतिया में पूर्व विधायक के भाई की गुंडागर्दी सामने आयी. दवा दुकान में घुसकर दुकानकर्मी को पीटा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details