बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सुशांत केस में पूछताछ को लेकर ED दफ्तर पहुंची रिया चक्रवर्ती

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में उनकी कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती ईडी के दफ्तर पहुंची. ईडी रिया चक्रवर्ती से उनसे राजपूत के साथ उनकी मित्रता, संभावित व्यापारिक लेनदेन और उनके बीच पिछले कुछ वर्षों के दौरान हुए घटनाक्रमों के बारे में पूछताछ करेगी.

By

Published : Aug 7, 2020, 7:34 AM IST

Updated : Aug 7, 2020, 12:28 PM IST

today
today

पटनाःसुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में उनकी कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सम्मन भेजा था. ईडी ने रिया को पूछताछ के लिए आज मुंबई दफ्तर में बुलाया था. इस बुलावे पर रिया ईडी दफ्तर पहुंची.

ED पहुंची रिया चक्रवर्ती
ईडी ने मेल के जरिए भेजे गए सम्मन में रिया चक्रवर्ती को ऑफिस बुलाया था. रिया चक्रवर्ती ईडी आफिस पहुंच गई है. यहां उनसे राजपूत के साथ उनकी मित्रता, संभावित व्यापारिक लेनदेन और उनके बीच पिछले कुछ वर्षों के दौरान हुए घटनाक्रमों के बारे में पूछताछ की जाएगी.

सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती (फाइल फोटो)
  • इसी बीच रिया ने पूछताछ के लिए मांगा था वक्त
  • सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई का दिया हवाला
  • रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने दी जानकारी

हालांकि ईडी ने रिया की इस मांग को ठुकरा दिया. उसने साफ कर दिया है कि पेश होना होगा

तीन लोगों से हो चुकी है पूछताछ

बता दें कि इससे पहले ईडी ने इस केस के संदर्भ में सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा से पूछताछ की. मिरांडा इस मामले में एजेंसी से पूछताछ किए जाने वाले तीसरे व्यक्ति थे. ईडी ने मंगलवार को रिया के चार्टर्ड अकाउंटेंट रितेश शाह से भी पूछताछ की थी. सोमवार को एजेंसी द्वारा सुशांत के सीए संदीप श्रीधर से पूछताछ की गई थी.

ईडी दफ्तर पहुंची रिया चक्रवर्ती.

मामला 15 करोड़ रुपये के लेनदेन से संबंधित
यह कार्रवाई ईडी ने गत शुक्रवार को रिया और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ दर्ज एक मामले के मद्देनजर की है. ईडी के मनी लॉन्ड्रिंग का मामला 15 करोड़ रुपये के लेनदेन से संबंधित है और कथित तौर पर यह सुशांत सिंह की 'आत्महत्या' से संबंधित है.

रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर
सुशांत के पिता केके सिंह द्वारा रिया के खिलाफ पटना में एक प्राथमिकी दर्ज कराए जाने के बाद कार्रवाई आगे बढ़ाई गई. सुशांत के पिता ने रिया पर उनके बेटे को धोखा देने और धमकाने का आरोप लगाया है. सुशांत के परिवार ने भी रिया पर उन्हें अपने परिवार से दूर रखने का आरोप लगाया है. ईडी ने पुलिस की प्राथमिकी के आधार पर मामले में रिया और उनके परिवार के सदस्यों के नाम को शामिल किया.

Last Updated : Aug 7, 2020, 12:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details