बिहार

bihar

NCB दफ्तर से भायकला जेल भेजी गई रिया चक्रवर्ती

By

Published : Sep 9, 2020, 7:25 AM IST

Updated : Sep 9, 2020, 11:26 AM IST

रिया चक्रवर्ती को एनसीबी ने तीसरे दिन पूछताछ के बाद मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद उन्हें अदालत में पेश किया गया जहां उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. उनकी जमानत याचिका कोर्ट ने खारिज कर दी है.

rhea chakraborty
rhea chakraborty

पटना/मुंबई:अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स मामले में गिरफ्तार रिया चक्रवर्ती को पूरी रात नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के दफ्तर में काटनी पड़ी. अब उन्हें भायकला महिला जेल भेज दिया गया है.

LIVEअपडेट:-

  • भायकला जेल पहुंची रिया चक्रवर्ती
  • एनसीबी दफ्तर से भायकला जेल लाया गया
    रिया चक्रवर्ती एनसीबी दफ्तर से भायकला जेल रवाना
  • 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजी गई जेल
  • उनकी जमानत याचिका को कोर्ट ने किया खारिज

दरअसल, जेल नियम के मुताबिक, शाम को जेल कैदियों की गिनती के बाद नए कैदी नहीं लाया जाता है. इसलिए आज मंगलवार रात रिया को एनसीपी के दफ्तर में गुजारना पड़ा.

कोर्ट ने खारिज की जमानत की अर्जी
बता दें कि मंगलवार को तीसरे दिन एनसीबी की पूछताछ के बाद रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया गया. जिसके बाद वीडियो कांफ्रेंसिंग से कोर्ट में पेशी हुई. कोर्ट ने रिया को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. इसके बाद रात करीब 10:30 बजे तक चली सुनवाई के बाद रिया की जमानत याचिका कोर्ट ने नामंजूर कर दी थी.

रिया ने कबूला, सुशांत के लिए ड्रग खरीदती थीं
इससे पहले, अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के समक्ष स्वीकार किया कि वह सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्रग्स खरीदती थीं और उनके पैसों का हिसाब भी रखती थीं. एनसीबी ने रिया की 14 दिन की न्यायिक हिरासत की मांग वाली अर्जी में कहा, 'बयान लिए जाने के दौरान रिया चक्रवर्ती ने सुशांत के लिए ड्रग खरीदे जाने में संलिप्ता का खुलासा किया और यह भी कबूल किया कि वह वित्तीय लेन-देन करती थीं और सैमुएल मिरांडा, दीपेश सावंत व शोविक चक्रवर्ती को निर्देश देती थीं.'

रिया... सुशांत को खिलाने के मकसद से ड्रग खरीदा करती थीं
एनसीबी ने अर्जी में आगे कहा, 'इससे साफ है कि जवाब देने वाली ड्रग सप्लाई सिंडिकेट की सदस्य थीं. इनके बयान से यह भी स्पष्ट है कि वह सुशांत को खिलाने के मकसद से ड्रग खरीदा करती थीं. वह सुशांत के साथ मिलकर ड्रग खरीदने के लिए पैसे का इंतजाम करती थीं.'

रिया के भाई शोविक का खुलासा
रिया के भाई शोविक ने अपने बयान के दौरान खुलासा किया कि वह अब्देल बासित पनिहार के जरिए कैजेन इब्राहिम और जैद विलात्रा से ड्रग मंगवाने का इंतजाम करते थे. ड्रग सुशांत के सहयोगियों के हाथ में दिया जाता था. इसके लिए भुगतान किए जाने की जानकारी रिया को रहती थी.

Last Updated : Sep 9, 2020, 11:26 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details