बिहार

bihar

राजस्थान: प्रख्यात शास्त्रीय गायक गुलाम मुस्तफा खान का निधन, सीएम गहलोत और वसुंधरा ने ट्वीट कर जताई संवेदना

By

Published : Jan 18, 2021, 2:56 AM IST

Updated : Jan 18, 2021, 6:12 AM IST

मशहूर शास्त्रीय गायक और पद्म विभूषण से सम्मानित उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान अब इस दुनिया में नहीं रहे. उनके निधन से कला जगत में शोक की लहर छा गई है. वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी गुलाम मुस्तफा खान के निधन पर शोक व्यक्त की है.

गायक गुलाम मुस्तफा खान
गायक गुलाम मुस्तफा खान

जयपुर/पटनाःदेश दुनिया में प्रख्यात मशहूर शास्त्रीय गायक और पद्म विभूषण से नवाजे गए उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान अब इस दुनिया में नहीं रहे. उनके निधन से कला जगत में शोक की लहर छा गई है. वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने स्वर्गीय गुलाम मुस्तफा खान के निधन पर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की है.

सीएम और पूर्व सीएम ने जताई शोक
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर लिखा कि स्वर्गीय उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान का निधन भारतीय शास्त्रीय संगीत और दुनिया के लिए एक बड़ी क्षति है.

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी ट्वीट कर गुलाम मुस्तफा खान के निधन पर अपनी संवेदना जताई है. राजे ने ट्वीट कर स्वर्गीय खान के निधन को एक अपूरणीय क्षति बताया. राजस्थान की कला जगत से जुड़े लोगों ने भी उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान के निधन पर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की है.

यह भी पढ़ें-कानूनी पचड़े को लेकर पीछे हटे मुकेश साहनी, मंत्री अशोक चौधरी को लेकर संशय बरकरार

बता दें कि दुनिया भर में मशहूर शास्त्रीय गायक उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान का 89 साल की उम्र में मुंबई के बांद्रा स्थित अपने ही घर में निधन हो गया. करीब 15 साल पहले वे ब्रेन स्ट्रोक का शिकार हो गए थे और उन्हें लकवा मार गया था.

Last Updated : Jan 18, 2021, 6:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details