बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार में रेमडेसिविर इंजेक्शन, ऑक्सीजन की नहीं होगी किल्लत : सुशील मोदी

कोरोना महामारी के बीच बिहार समेत में देश भर में रेमडेसिविर इंजेक्शन, ऑक्सीजन और अन्य आवश्यक दवाओं की किल्लत हो रही है. ऐसे में राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि राज्य व केंद्र सरकार के प्रयास से बिहार में रेमडेसिविर इंजेक्शन और ऑक्सीजन समेत अन्य दवाईयों का किल्लत नहीं होगी.

By

Published : May 8, 2021, 10:47 AM IST

Rajya Sabha MP Sushil Kumar Modi
Rajya Sabha MP Sushil Kumar Modi

पटना: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और सांसद सुशील कुमार मोदी ने शुक्रवार को कहा कि राज्य व केंद्र सरकार के प्रयास से बिहार में रेमडेसिविर इंजेक्शन, ऑक्सीजन और अन्य आवश्यक दवाओं की आपूर्ति में पर्याय सुधार से मरीजों को इनकी किल्लत नहीं होगी.

यह भी पढ़ें -पटना में कालाबाजारी का 'खेला', PMCH का डॉक्टर 45 हजार में बेच रहा 1 रेमडेसिविर!

सुशील मोदी कहा कि पिछले 10 दिनों में बिहार को भारत सरकार से जहां रेमडेसिविर के 50 हजार वायल मिले हैं, वहीं आने वाले 10 दिनों में एक लाख वायल और मिलेंगे.

"इसके साथ ही पेट्रोलियम मंत्रालय राज्य के सभी 9 मेडिकल कॉलेजों में अगले 3 महीने में 18 करोड़ रुपये की लागत से प्रति मिनट ढाई हजार लीटर ऑक्सीजन उत्पादन करने वाले उच्च क्षमता का प्लांट तथा एन एच ए आई राज्य के 15 अनुमंडलों में प्रति मिनट 960 लीटर क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट लगा रहा है."- सुशील कुमार मोदी, राज्यसभा सांसद

यह भी पढ़ें -बिहार के अस्पतालों में कबाड़ हो रहे वेंटिलेटर, टेक्नीशियन की कमी से टूट रही मरीजों की सांसें

भाजपा नेता ने कहा कि इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने ऑक्सीजन की ढुलाई के लिए बिहार को छह टैंकर उपलब्ध कराया है. मोदी ने कहा कि रेमडेसिविर की किल्लत के मद्देनजर भारतसरकार ने पहले ही उसके निर्यात पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने के साथ ही उसके रॉ मैटेरियल पर आयात शुल्क समाप्त कर कीमत में भी भारी कटौती कर दी थी. रेमडेसिविर, ऑक्सीजन व अन्य आवश्यक दवाओं की आपूर्ति में पर्याप्त सुधार से जहां बाजार में इनकी किल्लत दूर होगी वहीं कोविड मरीजों को भी परेशानी से निजात मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details