बिहार

bihar

पटना में सोमवार से सशर्त खुले धार्मिक स्थल, श्रद्धालुओं को करना होगा नियमों का पालन

By

Published : Jun 8, 2020, 9:00 PM IST

आज से पटना के मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा और चर्च श्रद्धालुओं के लिए सशर्त खुल गए हैं. श्रद्धालु मास्क लगाकर, हाथों को सैनिटाइज करने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के घेरे में रहकर पूजा, नमाज, अरदास और प्रार्थना कर सकते हैं.

पटना
पटना

पटना: बिहार सरकार और जिला प्रशासन के आदेश के बाद राजधानी के सभी धर्मस्थल खुल गए हैं. जिले के सभी धार्मिक स्थल सोमवार से सशर्त खुले. लगभग ढ़ाई महीने बाद खुले पटना के सभी धार्मिक स्थलों पर श्रद्धालुओं ने एहतियातन मास्क लगाकर, हाथों को सेनिटाइज कर सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखकर पूजा अर्चना की.

तख्त श्री पटना साहिब गुरुद्वारा

महंत विजय शंकर गिरी ने बताया कि प्रशासन के आदेश के बाद आज से मंदिर के द्वार भक्तों के लिए खुल गए हैं. आज से भक्त मंदिर के मुख्य द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग और मंदिर परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बने घेरे में रहकर पूजा अर्चना करेंगे. वहीं, खानकाह तकिया शरीफ दरगाह के सज्जादानशीन आमीर शाहिद ने कहा कि सरकार के दिशा निर्देशों का पालन किया जायेगा. आज से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए नमाजी नमाज अदा कर सकते हैं.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

धार्मिक स्थलों को करना होगा नियमों का अनुपालन
कोरोना वायरस से संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बीच कंटेनमेंट एरिया छोड़कर उद्योग-व्यापार के साथ ही धार्मिक स्थलों को खोलने की शुरुआत हो चुकी है. धार्मिक स्थलों के साथ ही होटल, रेस्टोरेंट भी धीरे-धीरे खुलने लगे हैं. ऐसे में व्यावसायिक और अन्य गतिविधियों के संचालन के साथ कोरोना पर नियंत्रण रखना भी सरकार का मुख्य लक्ष्य है. इसलिए धार्मिक स्थलों को सशर्त खोला गया है. सभी धार्मिक स्थलों को कुछ नियमों का पालन करना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details