बिहार

bihar

Patna News: मेदांता अस्पताल में मरीज के परिजनों का हंगामा, मनमाने ढंग से पैसा वसूलने का लगाया आरोप

By

Published : Jun 4, 2023, 5:03 PM IST

Updated : Jun 4, 2023, 8:10 PM IST

पटना स्थित मेदांता हॉस्पिटल में रविवार को कई मरीजों के परिजनों ने बवाल काटा. इनका आरोप है कि मनमाने ढंग से पैसे वसूले जाते हैं. बिना पूछे ही मरीज का ऑपरेशन भी कर दिया जाता है. हालांकि काफी देर तक पुलिस के समझाने के बाद हंगामा शांत हुआ.

मेदांता अस्पताल में हंगामा
मेदांता अस्पताल में हंगामा

पटना के मेदांता अस्पताल में हंगामा

पटना: बिहार केमेदांता हॉस्पिटलसे बड़ी खबर आ रही है. जहां परिजनों ने हॉस्पिटल प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. परिजनों ने कहा कि मनमाने ढंग से पैसे वसूले जाते हैं. रोगी से मिलने के नाम पर मारपीट की जाती है. रविवार को मेदांता प्रशासन के द्वारा कथित तौर पर एक महिला रोगी के साथ हाथापाई करने से परिजन उग्र हो गए. रोगियों के परिजनों ने जमकर बवाल काटा और सड़क को भी जाम कर दिया.

ये भी पढ़ें: इलाज में लापरवाही के आरोप में बरौनी रिफाइनरी कर्मियों का हंगामा

बिना पूछे ही कर दिया जाता है ऑपरेशन :परिजनों ने हॉस्पिटल प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाया है. इनके मुताबिक ऑपरेशन करने से पहले उनलोगों से पूछा तक नहीं गया. हंगामा के दौरान दर्जनों की संख्या में मरीज के परिजन वहां मौजूद थे. कंकड़बाग थाना प्रभारी और जक्कनपुर थाना प्रभारी ने मौके पर पहुंचकर उग्र लोगों को शांत कराने की कोशिश की.

"मरीज से अस्पताल प्रबंधन मिलने नहीं देता है. बिना पूछे ही डॉक्टर ऑपरेशन कर देते हैं और मनमाने तरीके से पैसा वसूलते हैं. मेदांता अस्पताल प्रबंधन वहां भर्ती मरीज के परिजनों से मारपीट भी करता है"- मरीज का परिजन

विरोध में परिजनों ने किया सड़क जाम:परिजनों ने मेदांता प्रशासन पर मरीज से मिलने नहीं देने का आरोप लगाया. उनका आरोप है कि 10 लाख से 15 लाख रुपये पिछले 5 से 6 दिनों में जमा करा लिया गया है. परिजन को अपने मरीज से मिलने तक नहीं दिया जा रहा है. यहां तक कि जिस डॉक्टर से परिजन दिखाने आए हैं, वह डॉक्टर मौजूद नहीं हैं लेकिन फिर भी उस डॉक्टर के नाम पर पैसा वसूला जा रहा है. परिजनों ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वेंटीलेटर पर मरीज को 10 दिन तक रखा जाता है.

Last Updated : Jun 4, 2023, 8:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details