बिहार

bihar

By

Published : Jan 17, 2020, 2:55 PM IST

Updated : Jan 17, 2020, 3:17 PM IST

ETV Bharat / state

गांधी मैदान में किया गया मानव श्रृंखला का पूर्वाभ्यास, डीएम समेत हजारों लोग हुए शामिल

बिहार सरकार के प्रधान सचिव आरके महाजन ने बताया कि इस पूरे मानव श्रृंखला की वीडियोग्राफी 15 हेलीकॉप्टर और ट्रेन के जरिए करवाई जाएगी. इसके साथ ही बाइक से पूरे अभियान की वीडियोग्राफी करवाई जाएगी.

Rehearsal of human chain in patna
गांधी मैदान में किया गया मानव श्रृंखला का पूर्वाभ्यास

पटना: पूरे बिहार में 19 जनवरी को बनने वाले मानव श्रृंखला का पूर्वाभ्यास शुक्रवार को राजधानी के गांधी मैदान में किया गया. इस दौरान बिहार सरकार के प्रधान महासचिव आरके महाजन के साथ आयुक्त पटना प्रमंडल संजय कुमार अग्रवाल, डीएम कुमार रवि समेत हजारों लोगों ने इस मानव श्रृंखला के अभ्यास कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

15 हेलीकॉप्टर और ट्रेन से वीडियोग्राफी
बता दें पूरे बिहार में 19 जनवरी को 16 हजार किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला का निर्माण होना है. इस मानव श्रृंखला में 4 करोड़ लोगों के शामिल होने की संभावना है. बिहार सरकार के प्रधान सचिव आरके महाजन ने बताया कि इस पूरे मानव श्रृंखला की वीडियोग्राफी 15 हेलीकॉप्टर और ट्रेन के जरिए करवाई जाएगी. इसके साथ ही बाइक से पूरे अभियान की वीडियोग्राफी करवाई जाएगी.

देखें ये रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:मानव श्रृंखला के खिलाफ दायर जनहित याचिका को पटना HC ने किया खारिज


गांधी मैदान से निकलेगी चार मानव श्रृंखला
आरके महाजन ने बताया की जल जीवन हरियाली, बाल विवाह, दहेज प्रथा जैसी कुरीतियों के खिलाफ 19 जनवरी को पूरे बिहार में मानव श्रृंखला बनाई जाएगी. इस मानव श्रृंखला का उद्देश्य लोगों को अपने इन्वायरमेंट और कुरीतियों के खिलाफ जागरूक करना है. उन्होंने कहा कि पटना के गांधी मैदान से चारों मानव श्रृंखला बिहार के अलग-अलग दिशाओं में जाएगी. यह चारों मानव श्रृंखला बिहार के सभी मानव श्रृंखला को जोड़ने का काम करेगी.

मानव श्रृंखला का पूर्वाभ्यास करते बच्चे
Last Updated : Jan 17, 2020, 3:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details