बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कुशवाहा के अनशन पर सियासी घमासान, सरकार और विपक्ष आमने-सामने

उपेंद्र कुशवाहा का कहना है कि जब तक सरकार मांग को नहीं मानती, तब तक यह अनशन जारी रहेगा. बिहार सरकार के रवैये से अभी तक बिहार में दो केंद्रीय विद्यालय नहीं खुल पाया.

By

Published : Nov 28, 2019, 2:17 PM IST

उपेंद्र कुशवाहा
उपेंद्र कुशवाहा

पटना: शिक्षा के मुद्दे को लेकर रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा के अनशन से बिहार की राजनीति गरमा गई है. विपक्ष सरकार को इस मुद्दे पर लगातार घेर रही है. वहीं, शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने स्पष्ट कहा है कि केंद्र केंद्रीय विद्यालय के लिए जमीन मुहैया कराए.

रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा लगातार तीन दिन से अनशन पर बैठे हुए हैं. इस अनशन को महागठबंधन में शामिल दलों का भी समर्थन मिल रहा है. अनशन को लेकर सरकार और विपक्ष आमने-सामने है. हाला की तीन दिनों के लगातार अनशन से उपेंद्र कुशवाहा के स्वास्थ्य बिगड़ती नजर आ रही है. इससे सरकार पर दबाव बढ़ते जा रहा है.

उपेंद्र कुशवाहा और कृष्ण नंदन वर्मा का बयान

'सरकार अड़ंगा लगा रही है'
उपेंद्र कुशवाहा का कहना है कि जब तक सरकार मांग को नहीं मानती, तब तक यह अनशन जारी रहेगा. केंद्र सरकार बिहार में दो केंद्रीय विद्यालय खोलने की स्वीकृति दी है. लेकिन बिहार सरकार के रवैया से अभी तक नहीं खुल पाया. औरंगाबाद में केंद्रीय विद्यालय के लिए वहां के लोगों ने 10 एकड़ जमीन भी दे दी है. इसके बाद भी बिहार सरकार अड़ंगा लगा रही है. सरकार से एनओसी नहीं मिल रहा है.

ये भी पढ़ें: केंद्रीय विद्यालय के मुद्दे पर तीसरे दिन कुशवाहा का अनशन जारी, स्वास्थ्य में आई गिरावट

'NOC की जानकारी नहीं'
उपेंद्र कुशवाहा के मांग पर शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा शिक्षा को लेकर धरना पर बैठे हैं. इससे पहले भी प्रदर्शन कर चुके हैं. इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने स्पष्ट ने कहा है कि राज्य सरकार केंद्रीय विद्यायल के लिए 5 एकड़ जमीन मुहैया नहीं करा सकती है. उसमें नामांकन बाहरी की होती है. वहीं, औरंगाबाद में एनओसी के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details