बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कांग्रेस में आसानी से अध्यक्ष पद का हल नहीं निकल सकता, इसी कारण से है बैचेनी- शिवानंद तिवारी

सोनिया गांधी के फिर से अंतरिम अध्यक्ष बनने पर आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि कांग्रेस के लिए अध्यक्ष पद का आसानी से हल नहीं निकाला जा सकता है. इसी वजह से कांग्रेस पार्टी में बैचेनी है. अब आने वाले समय में देखना होगा कि कांग्रेस क्या करती है.

By

Published : Aug 25, 2020, 7:45 AM IST

reaction of rjd leader shivanand tiwari on congress president seat election
शिवानंद तिवारी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, आरजेडी

पटना:एक बार फिर से कांग्रेस की कमान सोनिया गांधी के हाथों में है. कांग्रेस वर्किंग कमिटी में इस बात पर मुहर लगी है कि सोनिया गांधी फिर से एक साल के लिए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी. कांग्रेस के इस फैसले पर बिहार में बीजेपी और आरजेडी की ओर से प्रतिक्रिया आई है.

आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा कि इसका आसानी से हल नहीं निकाला जा सकता है. पार्टी में बैचेनी हो जाती है. सोनिया गांधी लंबे अर्से से पार्टी की अध्यक्ष रही हैं, सोनिया के चहेतों को ऐसा लगता है कि उनकी जगह पर किसी दूसरे को अध्यक्ष पद की कमान दी जाती है तो क्या पता सोनिया गांधी के तरह ही नए अध्यक्ष के कार्यकाल में उनकी वही हैसियत बनी रहेगी या नहीं, इसकी कोई गारंटी नहीं है. फेरबदल होने से पूरे सिस्टम के इंफ्रास्ट्रक्चर पर इसका प्रभाव पड़ेगा. शायद यही कांग्रेस की बेचैनी का कारण है.

शिवानंद तिवारी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, आरजेडी

'कांग्रेस पार्टी का क्या होगा रुख आने वाले समय में पता चलेगा'
इसके अलावा शिवानंद तिवारी ने कहा कि हमें लग रहा था कि अध्यक्ष पद के मसले का अभी नहीं, लेकिन अगले तीन महीनों में हल निकल जाएगा. लेकिन कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने सोनिया गांधी को साल भर के लिए अध्यक्ष पद पर बने रहने के लिए कहा है. अब देखना होगा कि कांग्रेस पार्टी क्या करती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details