बिहार

bihar

By

Published : Feb 10, 2022, 7:42 PM IST

ETV Bharat / state

यूपी चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान संपन्न, दावों का दौर शुरू

यूपी चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान (First Phase Voting for UP Elections) संपन्न हो गया है. इसके साथ ही बीजेपी ने दावा किया है कि लोगों ने बड़ी संख्या में हमारे पक्ष में वोट किया है. वहीं आरजेडी ने बीजेपी के दावे को खारिज करते हुए कहा कि यूपी में इस बार परिवर्तन होकर रहेगा.

यूपी चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान
यूपी चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान

पटना:उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव(UP Assembly Elections 2022) को लेकर बिहार में भी राजनीति गरमायी हुई है. पहले दौर की वोटिंग के बाद दावों का दौर शुरू हो गया है. यूपी की सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी ने जहां अप्रत्याशित जनसमर्थन का दावा किया है, वहीं समाजवादी पार्टी को समर्थन दे रहे राष्ट्रीय जनता दल ने कहा कि पहले फेज में वहां की जनता ने बीजेपी को पूरी तरह से नकार दिया है.

ये भी पढ़ें: UP चुनाव पर तेजस्वी का बड़ा बयान, 'नफरत की राजनीति करने वालों को जनता सिखाएगी सबक'

बिहार बीजेपी के प्रवक्ता अरविंद कुमार ने कहा है कि उत्तर प्रदेश का चुनाव अभियान हमारे लिए बड़ी चुनौती है. हमारे कार्यकर्ता वहां जी जान से लगे हुए हैं. पहले चरण के चुनाव में हमारी बड़ी बढ़त है. जनता का बमें अपार समर्थन मिला है.

वहीं, आरजेडी प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी चक्रव्यूह में फंस चुकी है. इस बार वहां बीजेपी का रथ हर हाल में रुकेगा. यूपी की जनता ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव के नेतृत्व में परिवर्तन का मन बना लिया है. बीजेपी तो बस चुनाव बचाने के अभियान में लगी हुई है.

आपको बताएं कि गुरुवार को यूपी में 11 जिलों की 58 सीटों पर पहले चरण के तहत वोट डाले गए हैं. शाम 6 बजे तक 57.79 फीसदी से अधिक मतदान हुआ है. सबसे ज्यादा मतदान कैराना (65.3%) में और सबसे कम साहिबाबाद (38%) में हुआ है.

ये भी पढ़ें: यूपी चुनाव पर बोले गिरिराज सिंह, 'सूरज के पूरब में उगने जैसी तय है यूपी में योगी की जीत'

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details