बिहार

bihar

किसान सम्मेलन में बोले केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद- किसान डरें नहीं, सबका फायदा होगा

By

Published : Dec 20, 2020, 10:16 PM IST

किसान बिल के खिलाफ विपक्षी दल आंदोलन कर रहे हैं. कई किसान संगठन सड़क पर हैं. राजधानी पटना में एक ही दिन में चार सम्मेलन का आयोजन किया गया. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सम्मेलन को संबोधित किया.

किसान सम्मेलन में पटना पहुंचे रविशंकर
किसान सम्मेलन में पटना पहुंचे रविशंकर

पटना: किसान बिल के खिलाफ विपक्षी दल आंदोलन कर रहे हैं. कई किसान संगठन सड़क पर हैं. भाजपा ने भी रणनीति के तहत किसान सम्मेलन का आयोजन किया है. राजधानी पटना में एक ही दिन में चार सम्मेलन का आयोजन किया गया. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सम्मेलन को संबोधित किया.

फसल बेचने की होगी आजादी

बिहार जैसे राज्यों में सबसे बड़ी समस्या यह है कि किसानों को उनके फसल की उचित कीमत नहीं मिल पाती. किसान औने-पौने दाम पर फसल को बेचने के लिए मजबूर होते हैं. लेकिन केंद्र सरकार का दावा है कि अब किसान अपनी फसल कहीं भी जाकर बेच पाएंगे. और उन्हें फसल बेचने की आजादी होगी.

देखें पूरी रिपोर्ट

विपक्ष किसानों को भड़का रही है

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दीघा विधानसभा क्षेत्र में किसान सम्मेलन को संबोधित किया. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि समस्तीपुर से किसान ओमप्रकाश यादव को गोभी की उचित कीमत नहीं मिल रहे थे. और वह कौड़ी के भाव में बेचने को मजबूर थे. लेकिन कॉमन सर्विस सेंटर के मदद से उस किसान को दिल्ली के व्यवसायी ने खरीदा. और 40000 रुपए उसकी कमाई हुई. देश के दूसरे किसानों को भी इसी तरीके से लाभ मिलेगा. कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी पार्टियां किसान आंदोलन को हवा दे रही है लेकिन जनता उनके बहकावे में आने वाली नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details