बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना और मुजफ्फरपुर में निर्मित कोविड अस्पतालों के लिए पीएम केयर्स फंड देगा धन:  रविशंकर प्रसाद

प्रधानमंत्री द्वारा पीएम केयर्स फंड से पटना और मुजफ्फरपुर में 500 बेड का अस्पताल बनने पर केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया है.

By

Published : Aug 25, 2020, 3:59 AM IST

पटना
पटना

पटना: बिहार की राजधानी पटना व मुजफ्फरपुर जिले में निर्मित हो रहे 500-500 बेड वाले कोविड अस्पतालों के लिए पीएम केयर्स फंड से धन राशि उपलब्ध करवाई जा रही है. जिस पर भाजपा नेता और बिहार के सांसद रविशंकर प्रसाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है.

जल्द मिलेगा 500 बेड वाला अस्पताल
केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि बिहार में कोरोना की लड़ाई में मोदी जी ने बहुत बड़ा सहयोग दिया है. डीआरडीओद्वारा पटना और मुजफ्फरपुर में 500 बेड का एक अस्पताल बहुत जल्द बनाया जाएगा. जिसमें सभी बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा होगी. प्रधानमंत्री जी ने PM केयर्स फंड से इसकी व्यवस्था कराई है.

सांसद रविशंकर प्रसाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया

पीएम केयर्स फंड से निर्मित होगा अस्पताल
इससे पहले उन्होंने कहा कि 'पटना के बिहटा में पीएम केयर्स फंड से निर्मित इस अस्पताल के प्रारम्भ होने से पटना और बिहार के अन्य जिलों के कोरोना मरीजों को इलाज़ की आधुनिक सुविधा उपलब्ध हो सकेगी. जिससे कोरोना महामारी के बेहतर प्रबंधन में मदद मिलेगी और इसके अलावा जनता को बहुत राहत मिलेगी. रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि पटना के बिहटा के इस कोविड अस्पताल में वेंटिलेटर से सज्जित 125 आईसीयू बेड व 375 सामान्य बेड होंगे. इस अस्पताल का संचालन भारतीय सेना के डॉक्टर करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details