बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बोले केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद- किसानों के हित में है यह कृषि विधेयक, लोगों को बरगला रही कांग्रेस और RJD

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि कांग्रेस और आरजेडी के लोग किसान को बरगलाने में लगे हुए हैं. इन दोनों पार्टियों को जवाब देना होगा कि आखिर किस तरह से यह विधेयक गलत है.

By

Published : Oct 2, 2020, 8:43 PM IST

Updated : Oct 20, 2020, 4:18 PM IST

पटना
पटना

पटना: राजधानी पटना में शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि नया जो कृषि विधेयक लाया गया है. वो किसानों के हित में है. लेकिन फिर भी विपक्ष में बैठे लोग इसका बेवजह विरोध कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस विधेयक को आने के बाद किसान अब स्वतंत्र हो गए हैं, अपना उपज वो कही भी बेच सकते हैं.

'किसान को बरगलाने में लगे हुए हैं कांग्रेस और आरजेडी के लोग'
दरअसल, पहले मंडी में बेचने का ही प्रावधान था. इसी कारण किसानों को कम दाम मिलता था. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस और आरजेडी के लोग किसान को बरगलाने में लगे हुए हैं. इन दोनों पार्टियों को जवाब देना होगा कि आखिर किस तरह से यह विधेयक गलत है. वहीं उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस और आरजेडी के लोग बिचौलिए का साथ दे रहे हैं.

देखें पूरी रिपोर्ट

किसानों को नहीं होगी दिक्कत
रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मंडी व्यवस्था पूरी तरह से खत्म नहीं होगी. मंडी रहेगा लेकिन किसान को अगर अपनी फसल का अच्छी कीमत बाहर में मिल जाता है, तो वह उसे बेच सकता है. साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार बार-बार कर रही है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य लागू रहेगा और किसानों को किसी भी तरह की दिक्कत नहीं होगी.

उन्होंने कहा कि जो किसान इस बात को समझ रहे हैं. वह इसका विरोध नहीं कर रहे हैं, लेकिन कुछ ऐसे जगह है, जहां पर कांग्रेस और कई पार्टियां मिलकर किसानों को बरगला रही है. हम किसानों को बताना चाहते हैं कि किसी भी हालत में यह विधेयक उनके लिए खराब नहीं है. इससे उनको काफी फायदा होगा.

Last Updated : Oct 20, 2020, 4:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details