बिहार

bihar

By

Published : Jul 14, 2019, 5:26 PM IST

ETV Bharat / state

बाढ़ पर विपक्ष ने सरकार को घेरा, पूर्वे बोले- पहले से नहीं की गई कोई तैयारी

रामचंद्र पूर्वे ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि अब जब जगह-जगह बांध टूट गया है तो मुख्यमंत्री हवाई सर्वेक्षण करने चले हैं. हवाई सर्वेक्षण करने से कुछ नहीं होगा, उससे पहले लोगों को सहायता करने के लिए वहां के प्रशासन को आदेश दें.

रामचंद्र पूर्वे

पटना: सूबे के कई जिले बाढ़ की चपेट में है. इसको लेकर विपक्ष सरकार को घेरने की कोशिश में है. राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि सरकार ने बाढ़ पूर्व कोई तैयारी नहीं की थी. यही कारण है कि उत्तर बिहार में कई जगह पर तटबंध टूट गए हैं और हजारों लोग बाढ़ से घिरे हुए हैं.

'फौरी तौर पर कार्रवाई करे सरकार'
रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि सरकार ने सदन में जो भी कहा वह सब सरासर गलत था. अब जनता देख रही है कि किस तरह की समस्या अचानक से उत्पन्न हो गई है. उन्होंने कहा कि सरकार को अभी फौरी तौर पर कार्रवाई करनी चाहिए और बाढ़ पीड़ितों को सबसे पहले राशन पहुंचाने की कोशिश करनी चाहिए.

रामचंद्र पूर्वे का बयान

नीतीश कुमार पर कसा तंज
रामचंद्र पूर्वे ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि अब जब जगह-जगह बांध टूट गया है तो मुख्यमंत्री हवाई सर्वेक्षण करने चले हैं. हवाई सर्वेक्षण करने से कुछ नहीं होगा, उससे पहले लोगों को सहायता करने के लिए वहां के प्रशासन को आदेश दें. साथ ही उन्होंने कहा कि जो लोग बाढ़ में फंसे हुए हैं, उन्हें सबसे पहले बाहर निकाला जाए. उसके बाद लोगों के राशन पानी की व्यवस्था की जानी चाहिए

बाढ़ पीड़ित लोगों के लिए की मांग
राजद प्रदेश अध्यक्ष ने सरकार से मांग की है कि जो गरीब लोग अभी भी बाढ़ में फंसे हैं, सबसे पहले एनडीआरएफ की टीम को उन्हें सुरक्षित जगह पर लाना जरूरी है. सबसे पहले सरकार को यह काम करना चाहिए, उसके बाद उत्तर बिहार में बाढ़ पीड़ितों के लिए कैंप की भी व्यवस्था होनी चाहिए. उन्होंने मांग की है कि राशन पानी के साथ साथ चिकित्सीय सुविधा और पशु चारा की भी व्यवस्था की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details