बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: पानी में उतरकर सांसद राम कृपाल यादव ने लोगों के बीच बांटी राहत सामग्री

राम कृपाल यादव ने रामलखन पथ, अशोक नगर और चांगर के विभिन्न गलियों में दौरा किया. इस दौरान उन्होंने लोगों के बीच दूध, पानी, चिप्स और बिस्कुट का पैकेट बांटा.

By

Published : Oct 2, 2019, 10:17 AM IST

राम कृपाल यादव, सांसद

पटना:पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री और सांसद राम कृपाल यादव मंगलवार को देर शाम दिल्ली से पटना पहुंचे. पटना पहुंचते ही राम कृपाल यादव अपने संसदीय क्षेत्र के जलजमाव से प्रभावित इलाकों में निरीक्षण करने पहुंचे. उन्होंने रामलखन पथ, अशोक नगर और चांगर के विभिन्न गलियों में दौरा किया. इस दौरान उन्होंने लोगों के बीच दूध, पानी, चिप्स और बिस्कुट का पैकेट बांटा.


तमाम इलाके अभी भी हैं जलमग्न
राजधानी में आये सैलाब से जीवन अस्त-व्यस्त है. जलजमाव से आम लोगों से लेकर नेता, अभिनेता तक परेशान हैं. बारिश बंद हुए लगभग 24 घंटे बीत चुके हैं. इसके बावजूद अभी तक राजधानी डूबी हुई है. पटना के तमाम इलाके अभी भी जलमग्न हैं. रिहायशी इलाका कहा जाने वाला पाटलिपुत्र कॉलोनी अभी भी डूबी हुई है.

राम कृपाल यादव ने लोगों के बीच बांटी राहत साम्रगी


जल निकासी के लिए चलाये जा रहे डिवाटरिंग पंप
राजधानी में डाकबंगला समेत कुछ प्रमुख सड़कों से पानी निकल चुका है. लेकिन कंकड़बाग और राजेंद्र नगर में बाढ़ जैसे हालात अभी भी बने हुए हैं. इन इलाकों में 3 फीट से 6 फीट तक पानी जमा है और ऐसी हालत में इनकी मदद के लिए एनडीआरएफ के बोट और ट्रैक्टर उपलब्ध कराए गए हैं. जो लोगों के लिए एक बड़ा सहारा बन गए हैं. कंकड़बाग और राजेंद्र नगर एरिया में जल निकासी के लिए की डिवाटरिंग पंप चलाये जा रहे हैं.

राम कृपाल यादव ने जलजमाव से प्रभावित इलाकों का किया दौरा


हेलिकॉप्टर से बांटी जा रही राहत सामाग्री
वहीं, बोरिंग रोड के एसके पुरी क्षेत्र में नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद खुद वहां कैंप कर जल निकासी कार्य में लगे हुए हैं. फिर भी जिले में जलजमाव में कमी नहीं आ रही है. अभी तक शहर के 80 प्रतिशत इलाकों में जलजमाव की समस्या बनी हुई है. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम जलजमाव में फंसे लोगों को रेस्क्यू कर रही है. वहीं, वायू सेना के हेलिकॉप्टर से राहत सामाग्री का वितरण किया जा रहा है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details