बिहार

bihar

मनोज झा को हरा दूसरी बार उपसभापति चुने गये हरिवंश, PM मोदी ने दी बधाई

By

Published : Sep 14, 2020, 7:14 PM IST

Updated : Sep 14, 2020, 7:20 PM IST

राज्यसभा में उपसभापति चुनाव में हरिवंश नारायण सिंह लगातार दूसरी बार विजयी हुए हैं. उन्होंने विपक्ष उम्मीदवार मनोज कुमार झा को हरा दिया है. पढ़ें पूरी खबर...

मनोज झा
मनोज झा

नई दिल्ली/पटना: राज्यसभा के उपसभापति चुनाव में ध्वनि मत से हरिवंश को जीत हासिल हुई है. वहीं, आरजेडी सांसद मनोज कुमार झा हार गये. हरिवंश नारायण सिंह लगातार दूसरी बार राज्यसभा में उपसभापति चुने गए हैं. राज्यसभा में राजग (एनडीए) के उम्मीदवार के सामने मनोज झा उतारे गए थे. ध्वनि मत से हुए मतदान में हरिवंश ने जीत हासिल की.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने हरिवंश को उपसभापति बनाने का प्रस्ताव पेश किया, तो विपक्ष की ओर से गुलाम नबी आजाद ने मनोज झा के नाम का प्रस्ताव रखा गया था.

पीएम मोदी ने दी बधाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरिवंश के उपसभापति चुने जाने पर बधाई दी है. प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं हरिवंश जी को दूसरी बार राज्यसभा के उपसभापति चुने जाने पर सदन और देशवासियों की तरफ से बधाई देता हूं. पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में उन्होंने बहुत सारे लोंगों के लिए काम किया है. हम सभी ने सदन की कार्यवाही के संचालन के तरीके को देखा है.

हरिवंश नारायण सिंह को पीएम ने दी बधाई

पीएम मोदी ने कहा कि इस बार यह सदन अपने इतिहास में सबसे अलग और विषम परिस्थितियों में संचालित हो रहा है. कोरोना के कारण जैसी परिस्थितियां हैं, उसमें ये सदन काम करे, देश के लिए जरूरी जिम्मेदारियों को पूरा करे, यह हमारा कर्तव्य है.

क्या बोले मनोज झा
आरजेडी सांसद मनोज झा ने कहा कि यह मामला कभी भी दो व्यक्तिओं का नहीं होना चाहिए. उन्होने हरिवंश और सदन के नेताओं का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि अमहद फराज कहते हैं कि'तू मोहब्बत से कोई चाल तो चल, हार जाने का हौसला है मुझमें.'

Last Updated : Sep 14, 2020, 7:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details