बिहार

bihar

अभी भी NDA में लोजपा, चिराग के केंद्रीय मंत्री बनने पर जल्द होगा निर्णय- राजू तिवारी

By

Published : Feb 24, 2021, 9:35 PM IST

बिहार लोजपा के कार्यकारी अध्यक्ष राजू तिवारी ने पार्टी में नई जिम्मेदारी मिलने के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान का धन्यवाद किया है.

Raju Tiwari
Raju Tiwari

नयी दिल्ली/पटना: बिहार लोजपा के कार्यकारी अध्यक्ष राजू तिवारी ने पार्टी में नई जिम्मेदारी मिलने के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान का धन्यवाद किया है. लोजपा के कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने पर उन्होंने कहा कि ग्रामीण स्तर से लेकर शहरी स्तर तक बिहार में लोजपा के संगठन को मजबूत करेंगे.

राजू तिवारी ने कहा कि लोजपा का कोई भी सांसद पार्टी छोड़कर नहीं जाने वाला है. पूरी लोजपा एकजुट रहेगी. उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले 206 लोग जो जदयू में शामिल हुए थे, उसमें से कुछ लोग ऐसे हैं जिनको लोजपा ने काफी पहले ही निकाल दिया था. बाकी जितने भी लोग जदयू में शामिल हुए हैं, उसमें से कोई भी लोजपा का पदाधिकारी नहीं था.

यह भी पढ़ें:-नीतीश ने कहा- 4.5 रुपए यूनिट मिल रही बिजली, विपक्ष का जवाब- गुमराह कर रहे CM

'जो 206 लोग पार्टी छोड़ कर गए वह हास्यास्पद है. उनमें दो से चार लोगों को छोड़कर ऐसे लोग थे, जिन्हें पार्टी द्वारा चुनाव के दौरान निकाल दिया गया था. ये सब लोग न पदाधिकारी रहे हैं और ना ही लोजपा के प्राथमिक सदस्य रहे हैं. ऐसे लोगों की सूची बना कर कोई अगर गदगद हो रहे हैं, तो मेरी तरफ से शुभकामना है. हां यह सच है कि पार्टी की एकमात्र एमएलसी नूतन सिंह बिहार में बीजेपी में शामिल हो गई हैं. उनके पति नीरज सिंह बिहार सरकार में बीजेपी कोटे के मंत्री हैं. इसलिए वहां चली गई. लेकिन इससे हमें कोई नुकसान नहीं होने वाला है.' -राजू तिवारी, कार्यकारी अध्यक्ष, लोजपा.

देखें वीडियो.
लोजपा के बिहार संगठन में किए गए कई फेरबदलउन्होंने कहा कि केंद्र में लोजपा अभी भी एनडीए का हिस्सा है. केंद्र सरकार में चिराग पासवान मंत्री बनेंगे या नहीं इसपर निर्णय चिराग पासवान और बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व को लेना है. बीजेपी से लोजपा के संबंध बहुत अच्छे हैं. बता दें कि लोजपा के बिहार संगठन में बड़ा फेरबदल हुआ है. राजू तिवारी को प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है और संजय पासवान को प्रधान महासचिव बनाया गया है. चिराग पासवान ने यह निर्णय लिया है. राजू तिवारी बिहार लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष थे एवं संजय पासवान प्रदेश उपाध्यक्ष थे.यह भी पढ़ें:-शराब माफियाओं से मुठभेड़ में शहीद हो गए दारोगा, नीतीश के मंत्री ने कहा- ये होते रहता है...

कठिन परिस्थितियों से गुजर रही लोजपा
विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद से लोजपा फूंक-फूंक के कदम रख रही है. पार्टी के 206 नेता जदयू में चले गए. लेकिन लोजपा का कहना है कि इसमें से ज्यादातर लोग लोजपा के नहीं थे. बिहार में इकलौती एमएलसी नूतन सिंह भी बीजेपी में चली गयी. अटकलों का बाजार गर्म है कि 6 में से चार सांसद भी पार्टी छोड़ सकते हैं लेकिन लोजपा का कहना है कि कोई भी सांसद पार्टी नहीं छोड़ेगा. बता दें बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा एनडीए से अलग होकर चुनाव लड़ी थी. लोजपा ने जदयू के खिलाफ हर सीट पर उम्मीदवार खड़ा किया था. जिसके चलते जदयू करीब 30 सीट हार गई थी. सिर्फ 43 सीट पर ही सिमट गई थी. वहीं अब लोजपा को तोड़ने में जदयू लगी हुई है. बीजेपी ने भी एकमात्र एमएलसी को तोड़ लिया. रामविलास पासवान के निधन के बाद से लोजपा कठिन परिस्थितियों से गुजर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details