बिहार

bihar

पटना के राजीव नगर में बनाए गये दो नए कंटेनमेंट जोन, तेजी से की जा रही जांच

By

Published : Jul 14, 2020, 3:21 PM IST

पटना के राजीव नगर में रोड नंबर 9 और 22 को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन ने ये पहल की है. यहां लोगों की जांच की जा रही है.

patna
राजीव नगर को बनाया गया कंटेनमेंट जोन

पटना: राजधानी में लॉकडाउन के बावजूद लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों कीं संख्या बढ़ती जा रही है. मरीजों के संख्या बढ़ने के साथ ही नए कंटेनमेंट जोन भी बनाये जा रहे हैं. राजीव नगर रोड नंबर 9 और 22 में मरीज मिलने के बाद उसे कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. अब स्वास्थ्य विभाग उस क्षेत्र में मौजूद सभी घरों में जाकर स्वास्थ्य परीक्षण करने में जुट गए हैं.

प्रशासन की बढ़ी मुश्किलें
पटना में लगातार नए क्षेत्रों में मरीज बढ़ रहे हैं. इसके साथ ही जिला प्रशासन की मुश्किलें भी बढ़ रही है. संक्रमण को रोकने का चैलेंज लगातार बढ़ता चला जा रहा है. पटना में लॉकडाउन के बावजूद लोग लगातार सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाते नजर आते हैं.

राजीव नगर को बनाया गया कंटेनमेंट जोन

यह भी पढ़ें:बिहार में मिले 1 हजार 432 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, सबसे ज्यादा पटना से

मास्क चेकिंग अभियान
इसके मद्देनजर जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए कई सब्जी मंडी भी बन्द करवाया है. सड़कों पर मास्क को लेकर सघन चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है. लगातार संक्रमण रोकने के उपाय को लेकर आला अधिकारी की ओर से बैठक का दौर भी जारी है. इस बीच राज्य में सम्पूर्ण लॉकडाउन की भी चर्चा जोरों पर है. अब देखना यह है कि बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार क्या उपाय करती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details