बिहार

bihar

धूमधाम से मनाई गई डॉ. राजेंद्र प्रसाद की जयंती और अधिवक्ता दिवस, कई कार्यक्रम आयोजित

By

Published : Dec 3, 2019, 9:25 PM IST

पटना हाई कोर्ट में भारत के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेन्द्र प्रसाद की जन्मतिथि को अधिवक्ता दिवस के रूप में मनाया गया. वहीं, छपरा और रोहतास में भी कई कार्यक्रम आयोजित किए गए.

राजेंद्र प्रसाद की जयंती और अधिवक्ता दिवस
राजेंद्र प्रसाद की जयंती और अधिवक्ता दिवस

पटना:मंगलवार यानी 3 दिसंबर को देश के पहले राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद की जयंती पूरे प्रदेश में धूमधाम से मनाई गई. साथ ही अधिवक्ता दिवस का भी आयोजन देखने को मिला. कई जिलों में अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए गए. पूरा प्रदेश भारत रत्न डॉ. राजेंद्र प्रसाद को याद करते नजर आया. इस बीच कई सामाजिक सरोकार से जुड़े काम भी किए गए.

पटना हाई कोर्ट में भारत के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेन्द्र प्रसाद की जन्मतिथि मनाई गई. ऐडवोकेट एसोसिएशन हाल में उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें स्मरण किया गया. हाई कोर्ट के वकीलों ने उनके जन्मदिन को अधिवक्ता दिवस के रूप में मनाया.

पटना हाई कोर्ट में किया गया माल्यार्पण

छपरा में आयोजित हुआ कार्यक्रम
छपरा जिले में देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद की जयंती के अवसर पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. मौके पर सारण रेंज के डीआइजी विजय कुमार वर्मा ने शहर के नगर पालिका चौक पर बने राजेंद्र प्रसाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इस दौरान जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन और पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय भी मौजूद रहे.

रोहतास में गरीबों में बांटे गए कंबल

यह भी पढ़ें:बेतिया: हरियाली यात्रा के दौरान CM ने की समीक्षा बैठक, दिए अभियान में तेजी लाने के निर्देश

रोहतास में गरीबों में बांटा गया कंबल
अधिवक्ता दिवस और डॉ. राजेंद्र प्रसाद की जयंती के अवसर पर रोहतास में क्षेत्र के असहाय वृद्धजनों और गरीबों के बीच कंबल वितरण किया गया. कार्यक्रम का आयोजन डेहरी अनुमंडल बार कौंसिल की तरफ से हुआ. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व अध्यक्ष उमाशंकर पांडेय ने कहा कि रोजी-रोटी के साथ ही अधिवक्ताओं का सामाजिक दायित्व भी है. इसी के तहत कंबल वितरण किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details