बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना में रुकी है बारिश, 80 प्रतिशत जगहों पर भरा है पानी

मौसम विभाग ने मंगलवार को मौसम साफ होने का अनुमान लगाया है. इससे आम लोगों को ने राहत की सांस ली है. वहीं, लोगों में दुर्गा पूजा को लेकर काफी आस्था और श्रद्धा है. महिलाएं जलजमाव की स्तिथि में भी घरों में मां दुर्गा की पूजा अर्चना कर रही हैं.

By

Published : Oct 1, 2019, 8:39 AM IST

जलजमाव

पटना:राजधानी में लगातार हो रही बारिश थम गई है. मौसम विभाग ने मंगलवार को मौसम साफ होने का अनुमान जताया है. जिले में लगातार हो रही बारिश के कारण हुई जलजमाव से आम जनजीवन बुरी तरीके से प्रभावित हो गई है. पटना के 80 प्रतिश इलाकों में अभी भी घुटने भर से ऊपर जलजमाव है. इससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है. इन सब के बावजुद भी लोगों में दुर्गा पूजा को लेकर काफी आस्था है. महिलाएं मां दुर्गा की पूजा अर्चना करती हुई दिखीं.

लोगों ने ली राहत की सांस
मौसम विभाग ने मंगलवार को मौसम साफ होने का अनुमान लगाया है. इससे आम लोगों को ने राहत की सांस ली है. वहीं, सड़कों पर जमा पानी को निकालने के लिए संप हाउस लगातार कार्य कर रही है. फिर भी कुछ इलाकों में पानी जमा होने के कारण लोगों को रेस्क्यू किया जा रहा है. लोगों को रेस्क्यू करने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम लगातार कार्य कर रही है.

जलजमाव की समस्या से हो रही परेशानी

हर संभव मदद का आश्वासन
बिहार में बाढ़ की स्थिति को देखते हुए प्रधानमंत्री ने भी हर संभव मदद देने की बात कही है. हेलीकॉप्टर की मदद से लोगों के बीच राहत सामाग्री का वितरण किया जा रहा है. वहीं, राहत और बचाव में मदद के लिए केंद्र सरकार ने वायुसेना के दो हेलीकॉप्टर उपलब्ध कराए हैं, जिससे पानी से घिरे लोगों के लिए खाने के पैकेट गिराए जा रहे हैं. साथ ही बिहार में बारिश के कारण अति प्रभावित जिलों के डीएम और एसपी के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा बैठक की. इस बैठक में सभी जिलाधिकारी को उचित दिशा निर्देश देते हुए बचाव कार्य में तेजी लाने और पीड़ितों को खाना उपलब्ध कराने जैसे दिशा निर्देश दिए गए.

जलजमाव की समस्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details