बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बाहुबली विधायक अनंत सिंह के रिश्तेदारों के घर में छापा, हथियार और कारतूस बरामद

अनंत सिंह के अधिकतर करीबी रिश्तेदार बाढ़ छोड़कर फरार हैं. उनके घरों में छापेमारी की गई लेकिन कुछ हाथ नहीं आया. लल्लू मुखिया के करीबी रविंद्र यादव के घर छापेमारी में एक लाइसेंसी रायफल और 92 गोलियां मिली हैं.

By

Published : Aug 20, 2019, 8:00 AM IST

Updated : Aug 20, 2019, 9:45 AM IST

विधायक अनंत सिंह

पटनाःमोकामा के बाहुबली निर्दलीय विधायक अनंत सिंह के रिश्तेदारों के घर में भी पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी है. बाढ़ के गुलाब बाग और कारगिल मार्केट स्थित उनके करीबियों के घर में पुलिस ने छापेमारी की. कारगिल मार्केट में भारी संख्या में पुलिस बल ने घेराबंदी कर छापेमारी की. बैढना गांव में भी अनंत सिंह के भतीजे मनोज सिंह के घर को घेराबंदी कर तलाशी ली गई.

पुलिस के वाहन

गिरफ्तारी के लिए रिश्तेदारों के घर छापा
बताया जाता है कि अनंत सिंह की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. लेकिन उसे खाली हाथ लौटना पड़ रहा है. अनंत सिंह के अधिकतर करीबी रिश्तेदार बाढ़ छोड़कर फरार हैं. उनके घरों में छापेमारी की गई लेकिन कुछ हाथ नहीं आया. बता दें कि कारगिल मार्केट में ही अनंत सिंह का चुनावी कार्यालय रहा है और वह पटना से आकर यहां हमेशा रहते थे. लल्लू मुखिया के करीबी रविंद्र यादव के घर छापेमारी में एक लाइसेंसी रायफल और 92 गोलियां मिली हैं.

छापेमारी करती पुलिस

लल्लू मुखिया के करीबी हैं रविंद्र यादव
बता दें कि ये वही रविंद्र यादव है जिनके कागज पर लल्लू मुखिया नरगपालिका से हाल ही में माघी पूर्णिमा के अवसर पर वाहन शुल्क का टेंडर ले चुके हैं. माघी पूर्णिमा में अवैध रूप से वाहन से पैसे वसूलने के मामले में एएसपी लिपि सिंह ने लल्लू मुखिया और उसके भाई विजय यादव को गिरफ्तार कर जेल भेजा था. हालांकि कुछ महीने बाद कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी. रविंद्र यादव को लल्लू मुखिया का काफी करीबी माना जाता है.

छापेमारी करती पुलिस

बरामद हथियार लाइसेंसी
वहीं, पुलिसिया सूत्र बताते हैं कि रविंद्र राय के घर में छापेमारी में जो राइफल और गोलियां मिली हैं, उसमें हथियार लाइसेंसी है. लेकिन 50 गोली रखने की अनुमति है फिर भी वहां से 92 गोलियां बरामद की गई हैं. लाइसेंस रद्द करने की अनुशंसा की जाएगी. आपको बता दें कि आज तीसरे दिन भी अनंत सिंह पुलिस के गिरफ्त से बाहर हैं. अनंत सिंह की तलाशी में बाढ़ के एएसपी लिपि सिंह ने 3 टीमों का गठन किया है. हर टीम में पांच से आठ थाने के पुलिसकर्मी को लगाया गया है. वहीं पुलिसकर्मी रात भर छापेमारी करते रहे.

बढ़ती जा रही अनंत सिंह की मुश्किलें
मालूम हो कि गैर कानूनी हथियार रखने के आरोप में फंसे मोकामा विधायक अनंत सिंह की मुश्किल काफी बढ़ गईं हैं. बाहुबली विधायक पर कानून का शिकंजा कसता जा रहा है. अनंत सिंह पर (UAPA)अनलॉफुल एक्टिविटी प्रीवेंशन एक्ट के तहत मामला दर्ज करने के बाद पुलिस विधायक को गिरफ्तार करने पटना स्थित आवास पहुंची थी. हालांकि, पुलिस को निराश हाथ लगी. पुलिस के पहुंचने से पहले ही बाहुबली फरार हो चुके थे.

Last Updated : Aug 20, 2019, 9:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details