बिहार

bihar

राबड़ी बोलीं- सुषमा स्वराज के निधन से स्तब्ध हूं, किया भावुक ट्वीट

By

Published : Aug 7, 2019, 8:43 AM IST

Updated : Aug 7, 2019, 9:52 AM IST

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर पूर्व सीएम राबड़ी ने ट्वीट कर शोक प्रकट की है. राबड़ी ने भावुक भरा ट्वीट किया. ट्वीटर पर लिखते हुए राबड़ी देवी ने कहा कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री के निधन पर स्तब्ध और दुःखी हैं.

पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने ट्वीट कर स्वराज के निधन पर जताया शोक

पटना:पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन की खबर मिलते ही बिहार के सियासी गलियारों में शोक की लहर दौड़ गयी. पूर्व केंन्द्रीय मंत्री के निधन पर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. राबड़ी देवी ने ट्वीट करते हुए पूर्व विदेश मंत्री को श्रद्धांजलि दी. भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेत्री और पूर्व विदेश मंत्री के निधन पर राजद और लालू परिवार ने गहरा शोक जताया है.

संवेदनशील और विद्वान थीं सुषमा- राबड़ी
राबड़ी देवी ने कहा कि मंगलवार देर रात निधन की खबर मिलने पर पूर्व सीएम राबड़ी देवी स्तब्ध रह गईं. सियासत में महिलाओं को शीर्ष पर पहुंचाने वाली पूर्व केंन्द्रीय मंत्री की याद में ट्वीट कर दुख प्रकट किया. राबड़ी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'सुषमा स्वराज जी एक लोकप्रिय, संवेदनशील, ओजस्वी वक़्ता, ऊर्जावान एवं विद्वान थीं. उनके निधन से स्तब्ध और दुःखी हूं. भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें.

स्वराज के निधन पर मर्माहत हैं तेजस्वी
वहीं, नेता प्रतिपक्ष ने भी स्वराज के निधन पर शोक प्रकट किया. तेजस्वी यादव ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि उनके निधन से काफी दुखी हूं. सुषमा स्वराज जी जुझारू, मिलनसार, कर्मठ राजनेता थी. 25 साल की उम्र में ही राजनीति के क्षेत्र में अपना स्थान बना लिया. निरंतर सियासत में आगे बढ़ती रहीं. सब से कम उम्र में महिला मंत्री बनने का सौभाग्य प्राप्त था. उनके निधन से अत्याधिक मर्माहत और दुखी हूं. ईश्वर उनकी आत्मा को चिर शांति दे.

एम्स में ली अंतिम सांस
गौरतलब है कि देश की पहली महिला विदेश मंत्री रहीं स्वराज कुछ समय से बीमार चल रही थी. दिल का दौरा पड़ने पर उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया. मंगलवार देर रात एम्स में उनका निधन हो गया. सुषमा स्वराज का 2016 में एम्स में किडनी ट्रांसप्लांट किया गया था. स्वास्थ्य संबंधी कुछ समस्यायों के कारण इस बार चुनाव से दूरी बना ली थीं. निधन से पहले सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर अनुच्छेद 370 में बदलाव किये जाने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को बधाई दिया था. उन्होंने ट्वीट में लिखा 'प्रधान मंत्री जी - आपका हार्दिक अभिनन्दन. मैं अपने जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी.'

Last Updated : Aug 7, 2019, 9:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details