बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पुष्पम प्रिया ने नालंदा से शुरू किया चुनावी अभियान, सड़कों पर दौड़ रही प्रचार गाड़ियां

सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले से पुष्पम प्रिया ने अपना चुनावी अभियान शुरू कर दिया है. इसके तहत वह लोगों के घर-घर जाकर उनसे अपनी पार्टी से जुड़ने की अपील कर रही हैं.

By

Published : Mar 14, 2020, 1:40 PM IST

Updated : Mar 14, 2020, 5:14 PM IST

pushpam-priya
pushpam-priya

पटना:विज्ञापन के माध्यम से बिहार की राजनीति में आने वाली पुष्पम प्रिया आने वाले चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. सोशल मीडिया पर जारी किए गए एक वीडियो के मुताबिक उन्होंने नालंदा से अपने चुनावी अभियान की शुरूआत कर दी है.

CM के गृह जिले से शुरुआत
पुष्पम प्रिया चौधरी ने नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा से अपनी पार्टी के सदस्यता अभियान की शुरूआत कर दी है. उस वीडियो के अनुसार, वह लोगों के घर जाकर उनसे अपनी पार्टी में जुड़ने की अपील कर रही हैं. इस दौरान उन्होंने फेसबुक पर भी लाइव किया है. यहीं नहीं उनकी प्‍लूरल्‍स पार्टी के प्रचार गाड़ी को पटना के सड़कों पर घूमते भी देखा गया है.

देखें रिपोर्ट.

जनता के नाम लिखा पत्र
पुष्पम प्रिया ने समाचार पत्रों में दिए विज्ञापन में बिहार की जनता के नाम पत्र भी लिखा है. उन्‍होंने कहा है कि यह पत्र एक मुख्यमंत्री प्रत्‍याशी अपने साथी नागरिकों को लिख रही है. इसमें उन्‍होंने जनता से इसे संभाल कर रखने की अपील करते हुए लिखा कि यह उनके बच्चों के बेहतर भविष्य की गारंटी पत्र है.

बता दें कि बिहार में जेडीयू नेता विनोद चौधरी की बेटी पुष्पम प्रिया चौधरी लंदन में शिक्षा प्राप्त कर बिहार की तस्वीर बदलना चाहती है. पुष्पम प्रिया ने जब से खुद को सीएम पद का उम्मीदवार बताया है तब से बिहार की राजनीति में भूचाल आ गया है.

कौन है पुष्पम प्रिया चौधरी
पुष्पम प्रिया चौधरी बिहार के दरभंगा की मूल निवासी हैं. खुद को मुख्‍यमंत्री पद का उम्मीदवार बताने वाली पुष्‍पम प्रिया जेडीयू नेता और पूर्व विधान पार्षद विनोद चौधरी की बेटी हैं. पुष्पम के चाचा अजय चौधरी दरभंगा में जेडीयू के जिलाध्यक्ष हैं. वहीं दिवंगत नेता उमाकांत चौधरी जो उनके दादा जी है उन्हें मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का काफी करीबी माना जाता था. साथ ही पुष्पम प्रिया चौधरी ग्रुप की सीईओ भी हैं.

पुष्पम प्रिया (फाइल फोटो)

विदेश से की है पढ़ी हैं पुष्पम
पुष्पम प्रिया ने लंदन स्‍कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंसेज से पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में एमए की डिग्री ली है. उन्‍‍‍‍‍‍‍‍होंने इंग्लैंड के यूनिवर्सिटी ऑफ ससेक्स से भी डेवलपमेंट स्टडीज में भी एमए किया है.

घर-घर जाकर लोगों से मिल रही पुष्पम प्रिया

पुष्पम की राजनीतिक पार्टी 'प्लूरल्स'
हाल ही में पुष्पम प्रिया ने 'प्‍लूरल्‍स' नाम से अपनी राजनीतिक पार्टी को लॉन्‍च किया है. अखबार में विज्ञापन देकर पुष्पम ने बिहार के राजनीति में एंट्री ली है. इसके बाद से ही बिहार की सियासत में गहमागहमी शुरू हो गई है.

Last Updated : Mar 14, 2020, 5:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details