बिहार

bihar

पंजाब विधानसभा के अध्यक्ष ने सीएम नीतीश कुमार से की शिष्टाचार मुलाकात, प्रकाश पर्व में लेंगे भाग

By

Published : Dec 28, 2022, 10:19 PM IST

पटना में 356वें प्रकाश पर्व में भाग लेने देश-विदेश से लोग पहुंच रहे हैं. इसी कड़ी में पंजाब विधानसभा के अध्यक्ष सरदार कुलतार सिंह संधवा भी पटना पहुंचे. उन्होंने यहां सीएम नीतीश कुमार से एक शिष्टाचार मुलाकात (Punjab Assembly Speaker met CM Nitish Kumar) की. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

पटनाः बिहार की राजधानी पटना में गुरु गोविंद सिंह जयंती (Birth Anniversary of Guru Gobind Singh in Patna) के मौके पर प्रकाश पर्व में भाग लेने पंजाब विधानसभा के अध्यक्ष सरदार कुलतार सिंह संधवा पहुंचे. उन्होंने यहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की. पंजाब विधानसभा के अध्यक्ष सरदार कुलतार सिंह संधवा के साथ पंजाब विधानसभा के उपाध्यक्ष जयकृष्ण सिंह रौड़ी, पंजाब विधानसभा के सदस्य कुलवंत सिंह पंडोरी ने भी शिष्टाचार मुलाकात की. यह मुलाकात मुख्यमंत्री आवास संकल्प, 1 अणे मार्ग पर हुई.

ये भी पढ़ेंःPrakash Parv 2022: प्रकाश पर्व पर पटना में प्रभातफेरी, देश-विदेश से श्रद्धालुओं का जुटान

ओडिशा के मंत्री सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात करते हुए

आज है 356वें प्रकाश पर्वःमुख्यमंत्री ने अंगवस्त्र भेंटकर सभी का स्वागत किया. सभी गुरु गोविंद सिंह जयंती के मौके पर प्रकाश पर्व में भाग लेंगे. गुरु गोविंद सिंह महाराज का 356वां का प्रकाश पर्व पटना साहिब गुरुद्वारा में धूमधाम से मनाया जाएगा. यहां सिख समुदाय के लाखों लोग देश-विदेश से मत्था टेकने पहुंचे हैं. दूर-दराज से सिख श्रद्धालु पटना पहुंचने लगे हैं. गुरु हांड़ी साहेब में 25 दिसम्बर से कार्यक्रम चल रहा है जो 30 दिसम्बर तक चलेगा. 29 दिसंबर को गुरु महाराज का प्रकाश पर्व मनाया जाएगा.

ओडिशा के मंत्री ने भी सीएम से मुलाकातः वहीं दूसरी ओर ओडिशा सरकार के स्टील और माइंस वर्क मंत्री प्रफुल्ल कुमार मल्लिक ने भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बुधवार को मुलाकात की. मुख्यमंत्री के 1 अणे मार्ग, पटना स्थित आवास पर जाकर उसने शिष्टाचार भेंट की. इस दौरान ओडिशा सरकार के ग्रामीण विकास विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार सिंह भी मौजूद थे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इन्हे अंगवस्त्र भेंटकर उनका स्वागत किया.

प्रकाश पर्व में भाग लेने कई बड़ी शख्सियत पहुंच रहे पटनाः 356वें प्रकाश पर्व से पहले काफी संख्या में सिख संगतों ने तख्त श्री हरमंदिर जी पटना साहिब गुरुद्वारा से प्रभातफेरी निकाली है. इसमें देश विदेश से आए कई नामी गिरामी शख्सियत भी शामिल हुए. सिख श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला जारी है. इसी क्रम में कई राजनीतिक शख्सियत भी पटना पहुंचे हैं. आज प्रभात फेरी में देश-विदेश से आये सिख श्रद्धालुओं ने भाग लिया. वहीं कई ने करतब दिखाकर लोगों को निहाल कर दिया. हर जगह वाहेगुरु की गूंज से पूरा वातावरण गुरुमय हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details