बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पुलवामा अटैक से देश में उबाल, बीजेपी ने रद्द किया OBC मोर्चा का राष्ट्रीय अधिवेशन

बापू सभागार में ओबीसी मोर्चा का राष्ट्रीय अधिवेशन होना था, दोपहर 2:30 बजे के बाद कार्यक्रम शुरू होते ही बिहार के प्रभारी भूपेंद्र यादव ने शहीदों को नमन किया. इसके अलावा कार्यक्रम में मौजूद सभी नेताओं ने 2 मिनट का मौन रखा.

By

Published : Feb 15, 2019, 5:05 PM IST

मंच पर भूपेंद्र यादव, बीजेपी के बिहार प्रभारी

पटना: जम्मू कश्मीर के पुलवामा अटैक के चलते बीजेपी ने ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अधिवेशन में राजनीतिक चर्चा को रद्द कर दिया. बीजेपी ने इस दौरान पुलवामा में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी और उसके बाद यह राष्ट्रीय अधिवेशन रद्द कर दिया गया.

भूपेंद्र यादव, बीजेपी के बिहार प्रभारी

नेताओं ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

बता दें कि बापू सभागार में ओबीसी मोर्चा का राष्ट्रीय अधिवेशन होना था, दोपहर 2:30 बजे के बाद कार्यक्रम शुरू होते ही बिहार के प्रभारी भूपेंद्र यादव ने शहीदों को नमन किया. इसके अलावा कार्यक्रम में मौजूद सभी नेताओं ने 2 मिनट का मौन रखा. जिसके बाद बीजेपी के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव ने कहा कि पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सैनिकों को नमन करते हुए हम इस कार्यक्रम को स्थाई रूप से स्थगित करते हैं.

बापू सभागार में था अधिवेशन

बता दें लोकसभा चुनाव की तैयारी को मजबूत करने की कवायद में बीजेपी पिछड़ा वर्गों के बीच अपनी पैठ मजबूत बनाने पर खास जोर दे रही थी. उसी उद्देश्य से दो दिवसीय ओबीसी का राष्ट्रीय अधिवेशन पटना के बापू सभागार में रखा गया था.

55000 प्रतिनिधि होने वाले शामिल

इस कार्यक्रम में गृह मंत्री राजनाथ सिंह को भी शामिल होना था, लेकिन हादसे के बाद उनका बिहार दौरा रद्द हो गया. वह गुरुवार को ही लखनऊ से दिल्ली चले गए थे. इस अधिवेशन में देश भर के 55100 प्रतिनिधि शामिल होने पटना आने वाले थे. जिसमें कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होने वाले थे.

अमित शाह भी होने वाले थे शामिल

वहीं समापन सत्र में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का संबोधन होना था. अधिवेशन में शामिल होने आए केंद्रीय राज्य मंत्री रामकृपाल यादव ने शहीदों को नमन करते हुए कहा कि हम बहुत आहत हुए हैं आज शाम शहीद जवानों का शव पटना आ रहा है उसमें हम शरीक होंगे साथ ही उनके गांव जाकर उनके परिवार वालों को सांत्वना भी देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details